Tuesday, February 7, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeअन्यरामनगर : राजकीय महाविद्यालय मालधनचौड़ में एंटी ड्रग्स सेल की स्थापना

रामनगर : राजकीय महाविद्यालय मालधनचौड़ में एंटी ड्रग्स सेल की स्थापना

मालधनचौड़/रामनगर ::- राजकीय महाविद्यालय मालधनचौड़ में प्राचार्या डॉ.सुशीला सूद के निर्देशन में एंटी ड्रग्स सेल की स्थापना की गई। जिसके नोडल अधिकारी डॉ.खेमकरण को नियुक्त किया गया।

प्राचार्या द्वारा महाविद्यालय में बूस्टर डोज के लिए राजकीय चिकित्सालय मालधनचौड़ डॉ.विवेक चौहान एवं उनकी टीम में नर्स सोनी एवं शालिनी का स्वागत किया। जिन्होंने महाविद्यालय में छात्र छात्राओं एवं कार्यालय स्टाफ को बूस्टर डोज लगवाए।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि राजकीय एलोपैथिक हॉस्पिटल मालधनचौड़ से डॉ.विवेक चौहान ने एंटी ड्रग्स पर अपने विचार रखे और डेंगू रोग के रोकथाम और प्राथमिक बचाव पर विस्तार पूर्वक जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नशा घर, परिवार, समाज और देश के लिए बहुत ही हानिकारक है। डॉ.साहब ने नशा मुक्ति पर भी अपने विचार सांझा किए एवं इनसे होने वाले रोगों के बारे में छात्र छात्राओं को अवगत करवाया।


विशिष्ट अतिथि हरीश डफोटी (पूर्व राज्यमंत्री) ने इस अवसर पर छात्र छात्राओं को नशे से दूर रहने की सलाह दी और कहा शुरुआत अपने से करो और संकल्प लो की आज से अभी से नशे के प्रभाव से दूर रहेंगे। आगे और कहा कि मालधन क्षेत्र के विकास में यहां के छात्र छात्राओं भूमिका अग्रणी है। इसके लिए आवश्यक है कि नशा से हर संभव दूर रहें। उन्होंने युवा वर्ग से व्यसनों से मुक्त एक संस्कारी और सच्चरित्र नागरिक बनने का आह्वान किया।

अन्य अतिथि में सुंदर लाल समाज सेवी ने महाविद्यालय में वॉलीबॉल का ग्राउंड बराबर करने के लिए अपनी जेसीबी उपलब्ध करवाई। जिसमे एडवोकेट संदीप खंतवाल एवं जगदीश खंतवाल ने ग्राउंड बराबर करने में अपना अमूल्य योगदान दिया और भविष्य में भी योगदान का आश्वासन दिया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही प्राचार्या डॉ. सुशीला सूद ने छात्र छात्राओं सहित महाविद्यालय परिवार को व्यसनों से मुक्त रहकर सुदृढ़ राष्ट्र का निर्माण करने का संकल्प करवाया, और एंटी ड्रग प्रकोष्ठ की कार्य प्रणाली को एक सजग प्रहरी के रूप में समाजोत्थान की दिशा में कार्य करने का आह्वान किया।



कार्यक्रम का सफल संचालन राजनीति विज्ञान विभाग के प्रो. मनोज कुमार ने किया।

इस अवसर पर डॉ. आनंद प्रकाश, प्रो.प्रदीप चंद्र, डॉ. खेमकरण और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी अखिलेश कुमार गिरि एवं व्यापार मंडल मालधन चौड़ से रविन्द्र राणा, प्रेम कोहली आदि उपस्थित रहे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें