Tuesday, November 29, 2022
No menu items!
Google search engine
Homeअन्यबागेश्वर : राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर राष्ट्र निर्माण में मीडिया की भूमिका...

बागेश्वर : राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर राष्ट्र निर्माण में मीडिया की भूमिका पर गोष्ठी का आयोजन

बागेश्वर ::-राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर जिला सूचना विभाग द्वारा गोष्ठी आयोजित की गई । गोष्ठी का विषय राष्ट्र निर्माण में मीडिया की भूमिका था। जिला सूचना कार्यालय में आयोजित गोष्ठी में वक्ताओं ने कहा कि सकारात्मक व निष्पक्ष पत्रकारिता से राष्ट्र हित में कार्य किया जा सकता है।

जिला सूचना कार्यालय में वरिष्ठ पत्रकार रमेश कृषक की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में वक्ताओं ने कहा कि पत्रकारिता से देश व समाज को नई दिशा दी जा सकती है। दीपक पाठक ने कहा कि पिछले कुछ सालों से खबरों पर कार्रवाई नहीं हो पा रही है। घनश्याम जोशी ने कहा कि देश निर्माण के लिए सभी को एकजुट होना होगा। अशोक लोहुमी ने कहा कि पहले खबर में जानकारी होती थी, परंतु अब न्यूज के साथ व्यूज होने से कुछ बदलाव आया है। उन्होंने धर्म, जाति के आधार पर प्रकाशित समाचारों में चिंता व्यक्त की। सुंदर सुरकाली, महिप पांडे, योगेश नगरकोटी, दीपक जोशी, सुष्मिता थापा, गोविंद मेहता, दीपक जोशी, जगदीश उपाध्याय, रोहिणी जोशी, मनोज टंगडियां, हिमांशु गड़िया, रमेश पर्वतीय, किशन मलड़ा ने सकारात्मक पत्रकारिता के साथ ही उसमें समाज के हित में कार्य करने के सुझाव देने की आवश्यकता जताई ।

अध्यक्षता करते हुए रमेश कृषक ने पत्रकारिता के इतिहास की जानकारी देते हुए कहा कि समाचार पत्र का पूर्व में महत्व रहा है, और आज भी है तथा भविष्य में भी प्रिंट मीडिया का महत्व रहेगा। बेहतरीन राष्ट्र निर्माण के लिए पत्रकारों को कार्य करना होगा।

संचालन करते हुए जिला सूचना अधिकारी गोविंद बिष्ट ने मूल्यनिष्ठ राष्ट्र निर्माण में मीडिया की भूमिका व पत्रकारिता की जानकारी दी तथा बेहतरीन राष्ट्र निर्माण में सभी पत्रकारों से आगे आने की अपील की। इस अवसर पर सुनील कुमार, नवीन चन्द्र, लक्ष्मण सिंह बिष्ट, मनीष लाल आदि मौजूद थे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें