Saturday, January 28, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडअल्मोड़ा : जिलाधिकारी ने विभिन्न योजनाओं के लगे हुए स्टालों का निरीक्षण...

अल्मोड़ा : जिलाधिकारी ने विभिन्न योजनाओं के लगे हुए स्टालों का निरीक्षण कर कहा अधिक से अधिक योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचे, बेहतर तरीके से कार्य करने के निर्देश दिए

अल्मोड़ा ::- शासन से प्राप्त निर्देशों के अनुपालन में जनशिकायतों के त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण समाधान के लिए जिलाधिकारी वंदना सिंह की अध्यक्षता में तहसील सोमेश्वर के अंतर्गत राजकीय इंटर कॉलेज सलोंज में तहसील दिवस का आयोजन किया गया।

इस दौरान विभिन्न विभागों से संबंधित कुल 34 शिकायतें जिलाधिकारी को प्राप्त हुई। जिलाधिकारी ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि शिविर में आई शिकायतों का निस्तारण जल्द से जल्द करें। उन्होंने निर्देश दिए कि शिकायतों के निस्तारण में लेटलतीफी तथा लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि शिकायतों के निस्तारण के दौरान की गई कार्यवाही से शिकायतकर्ता को भी अवगत कराया जाए। शिविर में बिजली, पानी, शिक्षा विभाग, सिंचाई विभाग, राशन कार्ड, आवास, सड़कों की मरम्मत, समाज कल्याण, वन विभाग एवं अन्य विभागों से संबंधित समस्याएं अधिकतर रही। जिनका निस्तारण करने के लिए जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

इस दौरान विभिन्न विभागों के स्टॉल भी लगे रहे, जिनके माध्यम से विभिन्न विभागों द्वारा अपनी अपनी योजनाओं एवं कार्यक्रमों का प्रचार प्रसार किया गया। यहां उद्योग विभाग, चिकित्सा विभाग, समाज कल्याण विभाग, उद्यान विभाग, कृषि विभाग समेत अन्य विभागों द्वारा स्टाल लगाकर शिविर में आए लोगों को महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की गई। स्टालों का निरीक्षण कर जिलाधिकारी ने कहा कि अधिक से अधिक योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचे। इस दौरान तहसीलदार खुशबू पांडे, बीडीओ ताकुला किशन राम आर्य डीपीआरओ गोपाल सिंह अधिकारी, मुख्य कृषि विभाग डी कुमार समेत अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

तहसील दिवस के आयोजन से लौटते हुए जिलाधिकारी ने राजकीय इंटर कॉलेज सलोंज, एएनएम सेंटर लोद, उप जिला चिकित्सालय सोमेश्वर का औचक निरीक्षण किया। जीआईसी निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने जीआईसी प्रबंधन को निर्देशित किया कि बच्चों की शिक्षा की गुणवत्ता के साथ कोई समझौता न किया जाए। उन्होंने बच्चों से वार्तालाप कर इंटर कॉलेज की कार्यप्रणाली का भी फीडबैक प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ साथ बच्चों को स्वास्थ्य एवं पोषण संबंधी परामर्श भी निरंतर मिलता रहे। उप जिला चिकित्सालय सोमेश्वर के निरीक्षण के दौरान चिकित्सालय के विभिन्न पटलों का मुआयना कर व्यवथाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने आम जनमानस को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए चिकित्सालय प्रबंधन को निर्देश दिए। यहां जिलाधिकारी ने तहसील सोमेश्वर का भी औचक निरीक्षण किया तथा तहसील में होने वाले कार्यों का अवलोकन किया एवं कार्यों को बेहतर तरीके से करने के निर्देश दिए।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें