Tuesday, February 7, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडअल्मोड़ा :जिला रेडक्रॉस सोसाइटी समिति की डीएम वंदना की अध्यक्षता में हुई...

अल्मोड़ा :जिला रेडक्रॉस सोसाइटी समिति की डीएम वंदना की अध्यक्षता में हुई बैठक,रेडक्रॉस संस्था एक स्वतंत्र संस्था है इसे सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए

अल्मोड़ा ::- जिला रेड क्रॉस सोसाइटी समिति की बैठक जिलाधिकारी वंदना की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिलाधिकारी ने कहा कि रेड क्रॉस संस्था एक स्वतंत्र संस्था है, इसे सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि सामाजिक कार्यों में भागीदारी से सदस्यता अभियान को गति मिलेगी। उन्होंने आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत घर घर जाकर 15 दिवसीय वृहद सदस्यता अभियान चलाने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि सोसाइटी से जुड़ने वाले सदस्यों को नि:शुल्क तिरंगा झंडा या अन्य कोई उपयोगी वस्तु यथा प्रेरणादायक पुस्तक, पौधे आदि दिया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार कोरॉना काल में संस्था ने स्वतंत्र होकर सराहनीय कार्य किए गए हैं, उसी प्रकार इन कार्यों को जारी रखा जाए।

उन्होंने यह भी कहा कि निष्क्रिय सदस्यों को सोसाइटी के चुनाव के दौरान वोटिंग का अधिकार न देने के लिए भी प्रस्ताव तैयार करें। उन्होंने कहा कि प्रति तीन वर्ष होने वाले चुनाव में केवल उन्हीं सदस्यों को वोटिंग का अवसर दिया जाए जो कम से कम 30 प्रतिशत सोसाइटी के कार्यक्रमों में सक्रिय रहते हैं।

उन्होंने आजादी की 75 वीं वर्षगांठ 15 अगस्त तक अधिक से अधिक व्यक्तियों को प्रेरित कर रेडक्रॉस से जोड़ने के निर्देश दिए। इसके लिए उन्होंने कहा कि सोसाइटी के सभी सदस्यों को पूरी लगन से कार्य करना होगा।

बैठक में सोसाइटी के चेयरमैन मनोज सनवाल, सचिव डॉ दीपांकर डेनियल, कोषाध्यक्ष आशीष वर्मा, सदस्य दीप जोशी, गिरीश मल्होत्रा समेत अन्य मौजूद रहे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें