Wednesday, February 8, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडअल्मोड़ा : 12 साल के बाद भी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के स्मारकों...

अल्मोड़ा : 12 साल के बाद भी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के स्मारकों का नहीं हुआ उद्घाटन! सुध लेने वाला कोई नहीं

अल्मोड़ा ::- जहाँ सरकार आजादी के अमृत महोत्सव के तहत समय-समय पर स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान के लिए अलग अलग तरिके से कार्यक्रम आदि किए जाते हैं। तथा स्वतंत्रता सेनानियों के याद में कई घोषणाए भी की जाती हैं। लेकिन अल्मोड़ा जिले में एक ऐसी जगह जहाँ पर कई सालों से स्वतंत्रता सेनानियों के स्मारकों का अभी तक उद्घाटन नहीं किया गया है। यह जगह अल्मोड़ा जिले के लमगड़ा विकासखण्ड के मल्ला सालम स्थित बडियार रैत गांव का है। जहाँ पर पिछले 12 साल से स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के स्मारकों को उद्घाटन नहीं किया गया है। जहां स्वतंत्रता संगाम सेनानियों और शहीदों की पूजा की जाती हो वहां सालों बाद भी उन स्मारकों का उद्घाटन नहीं हो सका जो स्थापित हो चुकी हैं। इसके लिए ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से लेकर अधिशासी अभियंता सहित कई अधिकारियों से फरियाद लगा चुके हैं, लेकिन ग्रामीणों की अभी तक किसी ने नहीं सुनी।

लमगड़ा के मल्ला सालम स्थित बडियार रैत गांव में सन 2009- 10 में तत्कालीन मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूरी के कार्यकाल में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी कमलापति और तारादत्त की मूर्तियां स्मारक में स्थापित की गई थी, लेकिन आज तक इन स्मारकों का उद्घाटन नहीं हो पाया है। ग्रामीण लगातार अधिकारियों से मिलकर इस पर गुहार लगाते रहे हैं लेकिन अधिकारियों द्वारा कोई सुध नहीं ली गई व हर बार ग्रामीणों को अनदेखा किया जाता है ।
ऐसे में इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि सिर्फ सियासी फायदों के लिए ही बड़ी-बड़ी घोषणाएं की जाती हैं जिसका धरातल से कोई लेना-देना नहीं होता।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें