Wednesday, February 8, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडअल्मोड़ा : अल्मोड़ा के पीयूष नयाल का ओएनजीसी में वैज्ञानिक पद पर...

अल्मोड़ा : अल्मोड़ा के पीयूष नयाल का ओएनजीसी में वैज्ञानिक पद पर चयन

अल्मोड़ा ::- अल्मोड़ा के हीराडुंगरी निवासी पीयूष नयाल ने GATE की परीक्षा (2020-21) में अपने पहले सफल प्रयास में ऑल इंडिया में 18 वीं रैंक प्राप्त की है। साक्षात्कार के बाद पीपूष नयाल का ONGC में बतौर वैज्ञानिक के पद पर चयन हुआ है।


पीयूष बचपन से ही मेधावी छात्र रहे है। पीयूष ने विवेकानन्द इंटर कॉलेज रानीधारा अल्मोड़ा से हाईस्कूल की परीक्षा 2010 व इण्टरमीडिएट की परीक्षा 2012 की बोर्ड परीक्षा में मैरिट लिस्ट में भी अपना स्थान बनाया था।


पीयूष ने उसके बाद दिल्ली विश्वविद्यालय से Physics में आर्नस किया तत्पश्चात पीयूष ने कुरुक्षेत्र से Geo physics में MSC व M.Tech की डिग्री प्राप्त की।

वर्तमान में पीयूष आईआईटी मुम्बई से पी एचडी कर रहे है। पीयूष के पिता सुरेन्द्र सिंह नयाल व्यवसायी तथा माता गृहणी है। पीयूष मूल रूप से नौघर स्टेट (कौसानी, बागेश्वर) निवासी हैं।

पीयूष के ओएनजीसी में वैज्ञानिक पद पर चयन होने पर उनके माता पिता, विवेकानन्द इंटर कॉलेज अल्मोड़ा के प्रधानाचार्य मोहन सिंह रावल, विद्यालय के प्रबन्धक प्रो. नरेन्द्र सिंह भण्डारी, प्रबन्ध समिति के सदस्यों व विद्यालय परिवार ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें