Tuesday, February 7, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडहल्द्वानी : डीपीओ ने लोगों को बच्चों के सर्वाेत्तम हित में काम...

हल्द्वानी : डीपीओ ने लोगों को बच्चों के सर्वाेत्तम हित में काम करने के साथ ही, समस्त संस्थाओं को आपातकालीन चाइल्ड हेल्पलाइन के बारे में जानकारी दी

हल्द्वानी ::-जिला प्रोबेशन कार्यालय में बाल संरक्षण सेवा के अन्तर्गत जिला प्रोबेशन अधिकारी/जिला बाल संरक्षण अधिकारी, व्यौमा जैन की अध्यक्षता में बाल संरक्षण मुददों पर बैठक का आयोजन किया गया। बैठक का मुख्य उद्देश्य संस्था में निवासरत बच्चों से सम्बन्धित समस्याओं का निराकरण करना एवं चाइल्ड प्रोटेक्शन पालिसी के बारे में बताया गया और सभी संस्थाओं को अनिर्वाय रूप से पॉलिसी अपने कार्यालय में चस्पा करने निर्देश दिये गए।

बैठक में बाल संरक्षण मुद्दों पर अहम चर्चा हुयी। पॉक्सो एक्ट 2012, गुड टच व बैड टच, जेजे अधिनियम के बारे में बताया गया। डीपीओ ने उपस्थित लोगों को बच्चों के सर्वाेत्तम हित में काम करने के साथ-साथ सभी को आपस में समन्वय स्थापित करते हुए कार्य करने, समस्त संस्थाओं को आपातकालीन चाइल्ड हेल्पलाइन नम्बर 1098 के बारे में बताया गया। अप्रैल माह को sexual harassment prevention के रूप में मनाया जाता है जिसके सम्बन्ध में भी जानकारी दी गयी।

बैठक में बाल कल्याण समिति से पुष्पा काण्डपाल व विनोद कुमार, रेलवे चाइल्डलाईन, रोडवेज चाइल्डलाईन, विमर्श चाइल्ड लाईन तथा किशोर न्याय अधिनियम 2015 के अन्तर्गत पंजीकृत बाल देखरेख संस्थाओं के संस्थाध्यक्ष द्वारा प्रतिभाग किया गया।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें