Tuesday, February 7, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडनैनीताल : शारदा संघ व युगमंच की वार्षिक नाट्य कार्यशाला 20 जून...

नैनीताल : शारदा संघ व युगमंच की वार्षिक नाट्य कार्यशाला 20 जून से प्रारंभ

नैनीताल ::- दो प्रमुख सांस्कृतिक संस्थाओं शारदा संघ व युग मंच द्वारा प्रति वर्ष की भांति आयोजित की जानें वाली बाल नाट्य कार्यशाला आगामी 20 जून से प्रारंभ होने जा रही है। यह बाल नाट्य कार्यशाला 20 जून से हर दिन शाम 7:00 से 8:30 तक शारदा संघ में आयोजित होगी। इस नाट्य कार्यशाला की प्रमुख विशेषता बाल व किशोर प्रतिभाओं को नाटक के माध्यम से उनके अंदर छुपी कला व प्रतिभा को मंच प्रदान करना है साथ ही कला को बाहर लाकर उनके व्यक्तित्व विकास और बुद्धि कौशल को तराशने का विशेष प्रयत्न किया जाएगा।
इस नाट्य शिविर में प्रशिक्षण के दौरान बाल व किशोर कलाकारों द्वारा विशेषज्ञों की देखरेख में एक संदेश देने वाला नाटक भी तैयार किया जायेगा। जिसका मंचन शिविर के अंत में स्थानीय शैले हॉल सभागार में किया जाएगा। शिविर के समापन पर सभी प्रशिक्षार्थियों को परितोषिक व प्रमाण पत्र भी दिए जाएंगे।
कार्यक्रम के आयोजकों ने बताया कि नैनीताल में लगने वाली ऐसी ही कार्यशालाओ से रंगकर्म का अक्षर ज्ञान लेकर अट्ठारह रंगकर्मी राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय एनएसडी व अनेक आईटीआईआई पुणे में प्रवेश लेकर भारतीय फिल्म और रंगमंच के सितारे बन कर नैनीताल का नाम रोशन कर रहे हैं। 20 जून से शारदा संघ में आयोजित होने वाली इस नाट्य कार्यशाला में सभी बाल व किशोर कलाकार प्रतिभाग कर अपनी कला प्रतिभा और व्यक्तित्व विकास को निकाल सकते हैं ।वहीं सभी स्कूलों के छात्र-छात्राएं भी इस नाट्य प्रशिक्षण शिविर का लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए योग मंच व शारदा संघ से व्यक्तिगत या मोबाइल नंबर 8191 045850, 94111 99731, 8126513826 भी संपर्क कर सकते हैं।

30 दिवसीय कार्यशाला को सफल बनाने में शारदा संघ परिसर के घनश्याम लाल शाह, प्रोफेसर डीएस बिष्ट, चंद्र लाल साह, राजा साह व युग मंच के अध्यक्ष जुहूर आलम, मंच के जितेंद्र बिष्ट कार्यशाला निर्देशक भास्कर बिष्ट, नवीन बेगाना, मनोज कुमार, डीके शर्मा आदि लोग जुटे हुए हैं।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें