Tuesday, February 7, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडबागेश्वर : कुमाऊं की काशी के नाम से प्रसिद्ध भगवान शिव की...

बागेश्वर : कुमाऊं की काशी के नाम से प्रसिद्ध भगवान शिव की नगरी बागेश्वर में शारदीय नवरात्र व विजय दशमी दशहरा पर्व मनाया बड़े धूमधाम से

बागेश्वर::- कुमाऊं की काशी के नाम से प्रसिद्ध भगवान शिव की नगरी बागेश्वर में शारदीय नवरात्र व विजय दशमी दशहरा पर्व कोविडकाल के बाद बड़े धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर मां दुर्गा माता की भव्य सुंदर-सुंदर झांकियों से पूरी बागनाथ नगरी भक्तिमय हो गई। शहर में दुर्गा पूजा कमेटियों द्वारा भव्य सभी कार्यक्रमो का अयोजन किया गया।
कुमाऊंनी पारंपरिक बाध्य यंत्रों की थाप पर छोलिया नृत्य करते छोलियारे और माता के भजनों में सभी झाकियों में श्रद्धालु नाचते गाते नजर आये दुर्गा पूजा महोत्सव का समापन मां दुर्गा की सरयू नदी में मूर्ति विसर्जन के साथ हुआ।
शारदीय नवरात्र में 9 दिनों तक बागेश्वर जनपद मुख्यालय समेत जिले के कोने कोने में दुर्गा पूजा महोत्सव का आयोजन किया गया नौ दिनों की पूजा के बाद दशमी दशहरा पर्व पर देवी मूर्तियों की विशेष पूजा अर्चना कर सूर्यास्त में सरयू नदी ब्रहमकपाली पर मां दुर्गा समेत गणेश, कार्तिकेय, सरस्वती मूर्ति का भव्य अतिशबाजी के साथ विसर्जन कर श्रद्धालुओं ने नम आँखों से विदाई दी।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें