Friday, January 27, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडबागेश्वर : जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने ली मासिक समीक्षा बैठक, दिए आवश्यक...

बागेश्वर : जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने ली मासिक समीक्षा बैठक, दिए आवश्यक निर्देश

बागेश्वर::- जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने मासिक समीक्षा बैठक मे कानून व्यवस्था, राजस्व वसूली, वाद निस्तारण की विस्तृत समीक्षा कर राजस्व अधिकारियों को निर्देश दियें कि वे वादों का त्वरित निस्तारण करें। उन्होंने राजस्व वसूली पर विशेष ध्यान देने तथा जो आरसी प्राप्त हो रही है उनकी त्वरित वसूली की जाए, ताकि वर्ष के अंत में वसूली लक्ष्य को आसानी से प्राप्त किया जा सकें। उन्होंने पुराने व बडे बकायेदारों से सख्ती से वसूली करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जो संग्रह अमीन वसूली नहीं कर रहे उनके खिलाफ कार्यवाही भी की जाय।

उन्होंने एआरटीओ को निर्देश दियें कि वे चैकिंग अभियान पर विशेष ध्यान देते हुए दुर्घटना रोकने के लिए नियमित संयुक्त अभियान चलायें तथा ओवर स्पींड, ओवर लोडिंग तथा नशे में वाहन चलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें व अर्थदंड भी लगायें, तथा रात्रि के समय भी सघन चैकिंग अभियान चलाया जाए। उन्होंने बागेश्वर शहर में और ई -रिक्शा चलाने व गरूड़ में भी ई -रिक्शा चलाने ले लिए रूट सर्वे करने के निर्देश भी यात्रियों को दिये। जीएसटी संग्रह की समीक्षा के दौरान उन्होंने जीएसटी संग्रह बढाते हुए जनपद के सभी व्यापारियों, होटल व रैस्टोरेंट को जीएसटी में पंजीकृत कराने के निर्देश राज्य कर अधिकारी को दिये। नगर निकायों की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने शत-प्रतिशत भवन कर वसूली करने के निर्देश देने के साथ ही पॉलीथीन प्रतिबंध अभियान के लिए निरन्तर संयुक्त चैकिंग अभियान चालने को कहा। उन्होंने पूर्ति विभाग की समीक्षा करते हुए समय से राशन वितरण करने तथा नियमित राशन की दुकानों का निरीक्षण करने के निर्देश दियें। उन्होंने बर्फवारी क्षेत्रों में 06 माह का राशन पहुॅचाने के निर्देश दिये जिस पर जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि बर्फ वाले क्षेत्रों में आगामी मार्च तक का खाद्यान्न भिजवा दिया गया है। उन्होंने राशन की दुाकनों, पेट्रोल पंपों के साथ ही होटल, रेस्टोरेंटों में भी छापे मारी कर घरेलू सिलिंडर के उपयोग रोकने के निर्देश दियें। उन्होंने खाद्य सुरक्षा अधिकारी को नियमित दुकानों की चैकिंग कर खाद्य पदार्थों के नमूने लेने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी एवं तहसीलदारों को निर्देश दिये कि वे निकायों के निर्माण कार्यों व शौचालयों का निरीक्षण करें। उन्होंने मुख्यमंत्री कार्यालय से प्राप्त संदर्भो, सेवा का अधिकार के साथ ही राजस्व परिषद व महालेखाकार आडिट आपत्तियों का भी त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिये।

बैठक में उप जिलाधिकारी हरगिरि, राजकुमार पांडे, मोनिका, राजकुमार पाण्डे, पुलिस उपाधीक्षक एसएस राणा, अभियोजन अधिकारी सीमा भेतवाल, एआरटीओ कृष्ण चन्द्र पलडिया, जिला पूर्ति अधिकारी मनोज बर्मन, खाद्य सुरक्षा अधिकारी प्रकाश फुलारा, राज्य कर अधिकारी कुशल रौतेला, अधि.अधि. नगरपालिका सतीश कुमार, डीजीसी बीबी पाठक, जीबी उपाध्याय, तहसीलदार पूजा शर्मा, तितिक्षा जोशी, दीपिका आर्या, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी रमेश चन्द्र आर्या, भगत सिंह भौर्याल, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी बालम बिष्ट, ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर रोहित बहुगुणा सहित जिला संयुक्त कार्यालय के पटल सहायक उपस्थित थे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें