Tuesday, November 29, 2022
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडबागेश्वर :जिलाधिकारी ने जिला चिकित्सालय का औचक किया निरीक्षण, चिकित्साधिकारियों को दिए...

बागेश्वर :जिलाधिकारी ने जिला चिकित्सालय का औचक किया निरीक्षण, चिकित्साधिकारियों को दिए निर्देश

बागेश्वर ::- विधायक कपकोट सुरेश गड़िया एवं जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने जिला चिकित्सालय बागेश्वर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने नेत्र, दन्त, बाल रोग, इमरजेंसी, आईसीटीसी/एसटीआई , अल्ट्रासाउंड, दवा वितरण, ओटी ब्लाक, आईसीयू वार्ड, महिला वार्ड, ओपीडी सहित जन औषधि केन्द्र का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा अधीक्षक व चिकित्साधिकारियों से जानकारियॉ ली व मरीजों के तिमारदारों से भी संवाद किया।
विधायक व जिलाधिकारी ने चिकित्सालय अधीक्षक को चिकित्सालय में साफ-सफाई व्यवस्था ठीक करने, पुराने बेड जो खराब है उन्हें बदलवाने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने चिकित्सालय में नाली में गंदगी देखते हुए नाराजगी व्यक्त की व तुरंत नाली सफाई करवाने के निर्देश अधिशासी अधिकारी नगरपालिका को दिये, साथ ही कहा कि जब तक नाली की सफाई नहीं होगी तब तक अधिशासी अधिकारी का वेतन आहरित नहीं किया जायेगा। उन्होंने चिकित्साधिकारियों को निर्देश दिये कि वे मरीजों को दवायें चिकित्सालय अथवा जन औषधि केन्द्र से उपलब्ध करायें बाहर से दवायें न लिखी जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि जिला चिकित्सालय पहले सीएचसी था इसलिए यहॉ जगह की कमी है, और पूरे जनपद के मरीज यही आते है। उन्होंने कहा कि धीरे-धीरे चिकित्सा सुविधायें बढाई जायेंगी ताकि चिकित्सालय में आने वाले मरीजों को और सुविधायें मिल सकेंगी।
निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.सुनीता टम्टा, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ.वीके टम्टा सहित अनेक चिकित्साधिकारी व स्टाफ मौजूद थे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें