Friday, January 27, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeअपराधबागेश्वर : डीएम रीना जोशी ने जनपद में नशे पर पाबंदी लगाने...

बागेश्वर : डीएम रीना जोशी ने जनपद में नशे पर पाबंदी लगाने के लिए जागरूकता के साथ ही छोपमारी करने के संबंधित विभागों को दिए निर्देश

बागेश्वर ::- जनपद में नशे पर पाबंदी लगाने के लिए जागरूकता के साथ ही छोपमारी करने के निर्देश जिलाधिकारी रीना जोशी ने संबंधित विभागों को दियें। उन्होंने कहा विद्यालयों, डिग्री कॉलेजों के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में नशे से होने वाले नुकसानों के बारे में बताया जाए, साथ ही नशा करने वालों व उनके अभिभावकों की काउंसलिंग की जाए। उन्होंने विद्यालयों व डिग्री कॉलेजों के आस-पास धूम्रपान व गुटखा बचने वालों पर कडी कार्रवाई करने के निर्देश दियें।

जिलाधिकारी ने पुलिस,शिक्षा व स्वास्थ विभाग की गठित संयुक्त कमेटी को सक्रिय करने के निर्देश दियें। उन्होंने विद्यालयों के साथ ही डिग्री कॉलेजों में नशा मुक्ति सेमिनार आयोजित कर इसके दुष्प्रभावों की जानकारियां देने के निर्देश दियें। जिलाधिकारी ने मेडिकल स्टोरों में ड्रग्स निरीक्षक निरंतर छापेमारी करने व प्रतिबंधित दवाओ पर रोक लगाने तथा सभी दवा की दुकानों में सीसीटीवी संचालित कराने के निर्देश दियें। उन्होंने वन विभाग को वन क्षेत्र में भांग की खेती को कतई न होने देने व उसे नष्ट करने के निर्देश देते हुए निरंतर इसकी सूचना देने को कहा। उन्होंने शिक्षा विभाग द्वारा प्रा.वि. भेटा को नशामुक्ति केंद्र के लिए हस्तांतरित कियें जाने पर समाज कल्याण अधिकारी को शीघ्र प्रस्ताव बनाकर भारत सरकार को भेजने के निर्देश दियें।

जिलाधिकारी ने अवैध शराब पर नकेल कसने के लिए पुलिस व आबकारी विभाग को संयुक्त रूप से छोपेमारी करने के निर्देश देते हुए स्वास्थ विभाग को ग्रामीण क्षेत्रों व विद्यालयों में नशे के दुष्परिणामों के प्रति लोगो को जागरूक करने के साथ ही उपजिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों मे नशामुक्ति अभियान चलाने को कहा।

बैठक में पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी सीएस इमलाल, उपजिलाधिकारी हरगिरि, मोनिका, राजकुमार पांडे, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.हरीश पोखरिया, मुख्य शिक्षा अधिकारी जीएस सौन, जिला समाज कल्याण अधिकारी हेम तिवारी आदि मौजूद थे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें