Wednesday, February 8, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडनैनीताल : लेक सिटी क्लब ने किया मदर्स डे कार्यक्रम का आयोजन...

नैनीताल : लेक सिटी क्लब ने किया मदर्स डे कार्यक्रम का आयोजन
मां त्याग और समर्पण की प्रतिमूर्ति- बेला तोलिया

नैनीताल ::- लेक सिटी वेलफेयर क्लब नैनीताल ने नैनीताल बैंक के सहयोग से मदर्स डे के अवसर पर अनेक कार्यक्रम आयोजित किए। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में कुमाऊं विवि के पत्रकारिता विभाग के अध्यक्ष व पत्रकार प्रो. गिरीश रंजन तिवारी ने
कहा कि मां बाप तो हमेशा संतान को आशीर्वाद ही देते हैं लेकिन यह दुखद है कि संतान द्वारा उनकी उपेक्षा के मामले समाज में बढ़ते ही जा रहे हैं। संतान को उसका दायित्व समझाने के लिए तमाम देवताओं तक ने बड़ी कुर्बानियां दी हैं। प्रो. तिवारी ने भगवान गणेश, राम, शनि देव और श्रवण कुमार का उदाहरण देकर कहा कि कैसे मां की इच्छा का सम्मान करते हुए उन्होंने अतुलनीय उदाहरण स्थापित किये। मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया ने कहा कि मां अपनी संतान के लालन पालन में अपना सर्वस्व न्योछावर कर देती है। मां निस्वार्थ व निश्चल प्रेम की जीती जागती मूर्ति होती है।
नैनीताल बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुण कुमार अग्रवाल ने कहा कि मां के त्याग और समर्पण का वर्णन कर पाना बहुत ही दुष्कर कार्य है।
कार्यक्रम में शहर के विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों ने पोस्टर के माध्यम से मां के प्रति सम्मान का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम के दौरान भारी संघर्ष कर अपने बच्चों का भविष्य संवारने वाली मां नीमा भंडारी, नैना साह, खष्टी साह, भगवती शर्मा, मंजू सनवाल, सुशीला साह को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम को मधु भट्ट, तुसी साह, ऋतु डालाकोटी, तारा चौधरी ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर है क्लब की अध्यक्ष रानी साह, सचिव दीपिका बिनवाल, प्रेमा अधिकारी, मीनू साह, कविता गंगोला, कविता तिवारी, प्रगति जैन, विनीता पांडे, दिव्या साह, ऋतु डालाकोटी, दीपा रौतेला, आभा साह, जीवंती भट्ट, गीता साह, ज्योति ढौंढियाल, संतोष साह आदि उपस्थित रहे। संचालन मीनाक्षी कीर्ति ने किया।

पोस्टर प्रतियोगिता में रेनू व कंचन रहे विजेता
नैनीताल। विद्यार्थियों की पोस्टर प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग में सैनिक स्कूल की रेनू बिष्ट, जीआईसी के दीपक, बाल विद्या मंदिर की प्रतिभा बिष्ट तथा सीनियर वर्ग में निशांत स्कूल की कंचन, पार्वती प्रेमा जगाती के तुषार, आल सेंट्स की हृदयांशी क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय रहे। सांत्वना पुरस्कार मनकशा, चंद्रिका कुमारी, शरद कुमार पांडे को दिया गया। रेखा त्रिवेदी व आशा पांडे रहीं।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें