Saturday, January 28, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडपिथौरागढ़ : राष्ट्रीय पुस्तक न्यास द्वारा पुस्तक प्रदर्शनी का आयोजन

पिथौरागढ़ : राष्ट्रीय पुस्तक न्यास द्वारा पुस्तक प्रदर्शनी का आयोजन

पिथौरागढ़::- शुक्रवार को नगरपालिका परिषद् पिथौरागढ़ के सभागार में राष्ट्रीय पुस्तक न्यास द्वारा पुस्तक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया ।
पुस्तक प्रदर्शनी में विभिन्न विषयों पर आधारित, ज्ञानवृद्वक, ऐतिहासिक आदि पुस्तकों जो राष्ट्रीय पुस्तक न्यास द्वारा प्रकाशित हिन्दी, अंग्रेजी के अलावा गढ़वाली, नेपाली व कुमाऊंनी जैसी क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध थी का प्रदर्शन भी किया गया।

पुस्तक प्रदर्शनी में जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने केन्द्रीय विद्यालय आईटीबीपी मिर्थी के बच्चों से पुस्तको के बारे में संवाद कर बच्चों को भविष्य के लिए पुस्तको के चयन संबंधी आदि विषयों पर अपने टिप्स दिये गये। जिलाधिकारी ने कार्यक्रम में बच्चों से वार्ता कर पुस्तकों के संबंध में उनकी राय को लेकर अपने विचार बच्चों के साथ सांझा किये गये।


इस अवसर पर अध्यक्ष नगरपालिका राजेन्द्र रावत ने पुस्तक प्रदर्शनी के आयोजनकर्ताओं को शुभकामनांए देते हुए कहा कि इस प्रकार के पुस्तक मेले लगने से जनपद के मेद्यावी बच्चों, पठन-पाठन में रूचि रखने वाले युवाओं, बुर्जुगों आदि को ऐसे आयोजन से लाभ प्राप्त होगा व बच्चों को भी विभिन्न रूचिकर पुस्तिकाऐं पठन-पाठन के लिए उपलब्ध हो पायेगी।

पुस्तक प्रदर्शनी में राष्ट्रीय पुस्तक न्यास के अधीक्षक आशीष गौर वितरक अमित साहनी, दिनेश कुमार, रोहन, प्रेम, केन्द्रीय विद्यालय आईटीबीपी मिर्थी के शिक्षक निधी चन्द, कुशम, कुलदीप कुमार आदि उपस्थित रहे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें