Wednesday, February 8, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडनैनीताल : खेल महाकुम्भ-2022 को लेकर मुख्य विकास अधिकारी डॉ.संदीप तिवारी ने...

नैनीताल : खेल महाकुम्भ-2022 को लेकर मुख्य विकास अधिकारी डॉ.संदीप तिवारी ने जनपद स्तर पर गठित समिति की बैठक की आयोजित

नैनीताल :::-  विकास भवन सभागार में मुख्य विकास अधिकारी डॉ.संदीप तिवारी की अध्यक्षता में खेल महाकुम्भ-2022 के अन्तर्गत आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित किये जाने के उद्देश्य से न्याय पंचायत, विकास खण्ड तथा जनपद स्तर पर गठित समिति की बैठक आयोजित हुई।

मुख्य विकास अधिकारी तिवारी ने बैठक में अधिकारियों से खेल अवस्थापना सुविधाओं के सम्बन्ध में पूरी जानकारी ली तथा खेल आयोजन स्थलों पर पानी, स्वास्थ्य परीक्षण आदि की पूरी व्यवस्था करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि जनपद के अधिक से अधिक युवा खिलाड़ी प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करें जिससे नए खेल प्रतिभायें उभरकर सामने आ सके।

बैठक में जिला युवा कल्याण एवं प्रान्तीय रक्षक दल अधिकारी प्रतीक चंद्र जोशी ने खेल महाकुम्भ-2022 के सम्बन्ध में बताया कि राज्य में खेलों का वातावरण सृजित करते हुये प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को चिह्नित करने के उद्देश्य से खेल, शिक्षा एवं पंचायती राज विभाग के सहयोग से युवा कल्याण एवं प्रान्तीय रक्षक दल विभाग द्वारा आगामी 30 सितम्बर,2022 से नवम्बर, 2022 तक जनपद में खेल महाकुम्भ-2022 का आयोजन किया जायेगा। इसमें कबड्डी, एथलेटिक्स, खो-खो, वालीबाल, बैडमिण्टन, फुटबाल, टेबिल टेनिस, ताईक्वाण्डो, बाक्सिंग, जूडो, हैण्डबाल, बास्केटबाल, कराटे एवं हॉकी खेल विधाओं की प्रतियोगितायें कराई जायेंगी। उन्होंने कहा कि इसके अन्तर्गत युवाओं को इलेक्ट्रानिक संस्कृति से प्ले गाउण्ड संस्कृति(ई-कल्चर से पी-कल्चर) की ओर आकर्षित करने के साथ ही न्याय पंचायत, विकास खण्ड, जनपद एवं राज्य स्तर की प्रतियोगिता के दौरान जनपद से अधिक से अधिक प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का चयन किया जाना है। उन्होंने यह भी बताया कि इस महाकुम्भ के अन्तर्गत अण्डर-14, अण्डर-17, अण्डर-21, 17 से 21 वर्ष तथा दिव्यांगजनों के लिये प्रतियोगितायें आयोजित की जायेंगी, जिसके लिये पंजीकरण फार्म सहित सभी तैयारियां पूरी की जा रही हैं।


इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक (अपराध) जगदीश चन्द्र, डीपीआरओ सुरेश बेनी, जिला शिक्षा अधिकारी एचबी चंद ,जिला शिक्षा अधिकारी गोपाल स्वरूप, समस्त खण्ड विकास अधिकारी, समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारी एवं समस्त क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें