Wednesday, February 8, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडपिथौरागढ़ : सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम स्थापना के लिए एकल खिड़की...

पिथौरागढ़ : सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम स्थापना के लिए एकल खिड़की सुगमता एवं अनुज्ञापन व्यवस्था के अंतर्गत प्राप्त आवेदनों पर विचार के लिए जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने ली बैठक

पिथौरागढ़ ::- सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम स्थापना के लिए एकल खिड़की सुगमता एवं अनुज्ञापन व्यवस्था के अंतर्गत प्राप्त आवेदनों पर विचार के लिए जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान की अध्यक्षता में जिला सभागार में बैठक आयोजित हुई। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा एकल खिड़की व्यवस्था के अंतर्गत प्राप्त आवेदनों का निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी ने महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र को निर्देश दिए कि प्राप्त आवेदनों का भली-भांति परीक्षण कर यह देख लिया जाए कि एकल खिड़की व्यवस्था के अंतर्गत उद्यम स्थापना के लिए जो आवेदन प्राप्त हुए हैं उन आवेदनों के साथ सुसंगत एवं विहित दस्तावेज संलग्न हों।

एकल खिड़की के माध्यम से उद्यम स्थापना के लिए स्वीकृति देने से पूर्व संबंधित आवेदनकर्ता के बारे में भली-भांति जांच पड़ताल कर ली जाए । उन्होंने कहा कि एकल खिड़की के माध्यम से जिस प्रकार के उद्यम स्थापना के लिए आवेदन प्राप्त हुआ है उस उद्यम से संबंधित विभाग के अधिकारियों से भी संबंधित आवेदन के साथ प्रस्तुत दस्तावेजों की जांच करवा ली जाए ताकि जनपद में नियमानुसार ही उद्यमों की स्थापना हो सके।

बैठक में अपर जिलाधिकारी एफआर चौहान, महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र कविता भगत, एसीएमओ डॉ मदन बोनाल आदि उपस्थित थे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें