Wednesday, February 8, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडरुद्रपुर : इन्टरार्क मजदूर संगठन का कंपनी के बाहर धरना प्रदर्शन जारी,...

रुद्रपुर : इन्टरार्क मजदूर संगठन का कंपनी के बाहर धरना प्रदर्शन जारी, न्याय न मिलने पर किया जायेगा उग्र आन्दोलन

रुद्रपुर ::- इन्टरार्क मजदूर संगठन ऊधम सिंह नगर व किच्छा के श्रमिको के बच्चों द्वारा बाल पंचायत कर सहायक श्रम आयुक्त रुद्रपुर को बुधवार को दिया जाएगा ज्ञापन एवं न्याय न मिलने पर किया जायेगा उग्र आन्दोलन
कंपनी प्रबंधकों की मनमानी पर मजदूरों ने कहा की शासन प्रशासन की सह पर नहीं मिल रहा है सिडकुल के मजदूरों को न्याय

ज्ञात हो कि 16 अगस्त 2021 से इन्टरार्क मजदूर संगठन उधम सिंह नगर व किच्छा के मजदूरों ने कंपनी प्रबंधक द्वारा किए जा रहे मजदूरों के शोषण उत्पीड़न के विरोध में पंतनगर व किच्छा प्लांट में कंपनी परिसर के बाहर धरना प्रदर्शन जारी रखा है और अपनी बातों को शासन प्रशासन एवं संबंधित लोगों एवं संस्थाओं तक पहुंचाने के लिए लगातार कार्यक्रमों के आयोजन भी करता रहा है। उच्च न्यायालय नैनीताल के डायरेक्शन में उत्तराखंड शासन ने कंपनी प्रबंधक द्वारा किए गए 16 मार्च 2022 के पंतनगर फैक्ट्री की तालाबंदी को अवैध करार घोषित किया है जिसमें 1 जून को कुमाऊं कमिश्नर द्वारा 2 दिन में समस्याओं का समाधान कराने की बात बाल सत्याग्रह के कार्यक्रम मे मजदूरों के बच्चों से कहा था। परंतु 2 दिन का समय तो दूर 07 दिन गुजर जाने के बाद भी कंपनी प्रबंधक का रवैया वही बना हुआ है जो कि चिंता का विषय है।

जिसको देखते हुए मजदूरों के बच्चों द्वारा कल 08 जून को श्रम भवन रुद्रपुर में मजदूरों ,किसानों ,महिलाओं ,सामाजिक संगठनों संग जोरदार प्रदर्शन व बाल पंचायत कर सहायक श्रम आयुक्त रुद्रपुर को ज्ञापन दिया जाएगा ।

महामंत्री सौरभ कुमार ने कहा कि कंपनी प्रबंधक अपने हठधर्मिता को छोड़ने का नाम नहीं ले रहा है उत्तराखंड शासन द्वारा कंपनी की तालाबंदी को गैरकानूनी करार दिए जाने के बावजूद भी कंपनी प्रबंधक ना तो मजदूरों की सैलरी भेज रहा है न तो कोई भरण पोषण का भत्ता दे रहा है और ना तो उसने तालाबंदी को ही खोला है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें