Monday, January 30, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडकुविवि में डायरेक्टरेट ऑफ़ वोकेशनल स्टडीज एंड स्किल डेवलपमेंट का किया...

कुविवि में डायरेक्टरेट ऑफ़ वोकेशनल स्टडीज एंड स्किल डेवलपमेंट का किया गया गठन,
नई शिक्षा नीति के क्रियान्वयन के लिए कुलपति की अध्यक्षता में आयोजित हुई सभी संकायाध्यक्षों एवं विभागाध्यक्षों की बैठक

कुमाऊं विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन में मंगलवार को कुलपति कुमाऊँ विश्वविद्यालय की अध्यक्षता में सभी संकायाध्यक्षों एवं विभागाध्यक्षों की बैठक का आयोजन किया गया जिसमें नवीन सत्र 2022-23 में नई शिक्षा नीति के संपूर्ण क्रियान्वयन एवं शैक्षिक कैलेंडर पर चर्चा की गई।

बैठक में कुलपति प्रो.एनके जोशी ने कहा कि सभी विभागाध्यक्ष नवीन सत्र 2022-23 के लिए 16 अगस्त तक सभी पाठ्यक्रमों के प्रथम सेमेस्टर के लिए प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण कर 17 अगस्त से कक्षायें आरम्भ करना सुनिश्चित करेंगे। इसी के साथ ही स्नातक तृतीय एवं पंचम सेमेस्टर की कक्षाएं भी 17 अगस्त से आरंभ होगी।

उन्होंने कहा कि प्रथम सेमेस्टर में नई शिक्षा नीति के अनुरूप कम्युनिकेशन इंग्लिश को सह-पाठ्यचर्या में पढाया जायेगा जिसके समन्वयक सम्बंधित परिसरों में प्रो. एलएम जोशी एवं प्रो. अमित जोशी रहेंगे।

बैठक में डायरेक्टरेट ऑफ़ वोकेशनल स्टडीज एंड स्किल डेवलपमेंट का गठन किया गया एवं तय किया गया कि कम्युनिटी कॉलेज, भीमताल एवं इंडस्ट्री अकादमिक इंटीग्रेशन एंड स्किल डेवलपमेंट सेल इसके अंतर्गत कार्य करेंगे। डायरेक्टरेट ऑफ़ वोकेशनल स्टडीज एंड स्किल डेवलपमेंट के निदेशक का दायित्व प्रो.पीसी कविदयाल एवं समन्वयक का दायित्व डॉ.महेंद्र राणा को दिया गया। साथ ही डायरेक्टरेट ऑफ़ वोकेशनल स्टडीज एंड स्किल डेवलपमेंट सेल मे प्रत्येक विभाग से एक प्राध्यापक सदस्य के रूप में शामिल होगा।



बैठक में तय किया गया कि स्वयं और इन-हाउस वोकेशनल पाठ्यक्रमों को सांविधिक/नियामक संस्थाओ का अनुमोदन प्राप्त करने के लिए नवगठित निदेशालय के माध्यम से भेजा जाएगा।

इस अवसर पर कुलपति द्वारा सभी विभागाध्यक्षों को नई शिक्षा नीति के अनुरूप विद्यार्थियों के प्रवेश, शिक्षण एवं शैक्षिक कैलेंडर के सम्पूर्ण क्रियान्वन से संबंधित आवश्यक दिशा-निर्देश भी प्रदान किये गये।

इस अवसर पर कुलसचिव दिनेश चंद्रा, प्रो.आरके पांडे, प्रो. अतुल जोशी, प्रो. एब मलकानी, प्रो.एमएस मावडी , डॉ. अर्चना नेगी, प्रो०.अमित जोशी, प्रो.चन्द्रकला रावत, प्रो. सावित्री कैडा जंतवाल , प्रो.जया तिवारी आदि उपस्थित रहे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें