Wednesday, February 8, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडनैनीताल : पार्किंग व्यवस्था को लेकर डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने सम्बन्धित...

नैनीताल : पार्किंग व्यवस्था को लेकर डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने सम्बन्धित अधिकारियों के साथ ली बैठक

नैनीताल ::- शहर में पार्किंग व्यवस्था को चाक चौबन्द करने के सम्बन्ध में सोमवार को जिलाधिकारी कार्यालय में जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल की अध्यक्षता में सम्बन्धित अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई।

इस दौरान उन्होंने कहा कि सरोवर नगरी नैनीताल आये दिन जाम लगने से पर्यटक एवं स्थानीय लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। जिसके लिए उन्होंने जू रोड में वाहनों का अत्याधिक दबाव को संज्ञान में लेते हुए मुख्य कार्यकारी अधिकारी छावनी परिषद् को निर्देश दिये हैं कि जौ लैंड जू रोड पर छावनी परिषद् की है उसमें पार्किंग बनाने के लिए अनुमति एवं आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चि करें साथ ही उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को उपरोक्त स्थान की 25 अगस्त को स्थलीय निरीक्षण करते हुए आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करे। ताकि उन स्थानों पर कैन्टीलीवर के माध्यम से पार्किंग निर्माण की व्यवस्था की जा सके। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि मल्लीताल अण्डा मार्केट से चीना बाबा तक रैम्प बनाने स्टीमेट उपलब्ध कराने के दिये। उन्होने सचिव जिला विकास प्राधिकरण एवं लोनिवि को निर्देश दिये हैं कि आपस में समन्वय बनाते हुए कार्यों को शीघ्र पूरा किया जाये ताकि इन स्थानों पर आये दिन लगने वाले जामों से लोगों को निजात मिल सके। बैठक में यह भी अवगत कराया गया है कि नाला नम्बर 23 को कवर करते हुये मार्ग चौड़ी कवर कार्य प्रगति पर हैं उस मार्ग को ध्यान में रखते हुए डीएसए मैदान से मस्जिद् तिराहे तक के मार्ग चौड़ीकरण के लिए लोनिवि को निर्देश दिये हैं कि यथाशीघ्र आगणन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

बैठक लेते हुए अपर जिलाधिकारी अशोक कुमार जोशी,  सचिव जिला विकास प्राधिकरण पंकज उपाध्याय, उपजिलाधिकारी राहुल साह, नगरपालिका अधिशासी अधिकारी अशोक कुमा वर्मा, एई एलएम साह के साथ अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें