Tuesday, February 7, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडपिथौरागढ़ : जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने अधिकारियों के साथ पीएमजीएसवाई के...

पिथौरागढ़ : जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने अधिकारियों के साथ पीएमजीएसवाई के 6 डिवीजनों में निर्माणाधीन सड़क मार्ग के कार्यों की समीक्षा, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

पिथौरागढ़ ::- जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने जिला सभागार में सड़क निर्माण से जुड़े विभाग pmgsy के अधिकारियों के साथ जनपद क्षेत्रान्तर्गत pmgsy
के 6 डिवीजनों में निर्माणाधीन सड़क मार्ग के निर्माण कार्यों की समीक्षा की तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा- निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने सड़क निर्माण कार्यों की समीक्षा के दौरान सभी डिवीजनों के अधिकारियों के लिए उनके डिविजन क्षेत्रान्तर्गत लक्ष्य निर्धारित करते हुए लगभग 36 सड़कों के निर्माण कार्य को आगामी 15 अगस्त तक पूर्ण करने के निर्देश दिये तांकि आगामी 15 अगस्त को आजादी के अमृत महोत्सव पर इन सड़क मार्गों को जनता को समर्पित किया जा सके।


वहीं बैठक में जिलाधिकारी ने पीएमजीएसवाई सिंचाई खंड लोनिवि पिथौरागढ़ डिवीजन के दौबांस – बथोली, ड्योड़ा – बारमो व बड़ाबे- धारी – बेल्तड़ी- क्वारबन सड़क मार्ग के स्टेज-1 तथा बुंगाछीना- कुसैल, सुमेती- भौतड़ी, सल्ला-रौतगढ़ा, ड्योडा – बारमो, बड़ाबे – धारी – बेल्तड़ी- क्वारबन, क्वीतड़ (जमतडी)- हल्दू, मड़मानले- दोबांस व दौबांस- बथोली सड़क मार्ग के स्टेज-2 में चल रहे कार्यों के स्थलीय निरीक्षण के लिए 11 जिला स्तरीय अधिकारी नामित करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारी को दिये ताकि पता चल सके कि इन सड़कों के निर्माण की प्रगति क्या है तथा निर्माण कार्य कितनी समयावधि में पूर्ण होंगे। इन सड़क मार्गों में से विकास खण्ड कनालीछीना में निर्माणाधीन ड्योडा-बारमो मार्ग को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करने के निर्देश जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारी को दिये।
जिलाधिकारी ने धारचूला डिवीजन में निर्माणाधीन सड़क मार्गों की अधिक संख्या को देखते हुए धारचूला डिवीजन को दो डिवीजनों में विभाजित किये जाने तथा धारचूला डिवीजन में एकस्ट्रा स्टाफ की तैनाती हेतु उनकी ओर से (जिलाधिकारी की ओर से) शासन को पत्र प्रेषित किये जाने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारी को दिये।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें