Saturday, January 28, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडपिथौरागढ़ : बारिश के चलते जगह-जगह भूस्खलन, सड़क के साथ ही 16...

पिथौरागढ़ : बारिश के चलते जगह-जगह भूस्खलन, सड़क के साथ ही 16 ग्रामीण सड़कें पूरी तरह हुई बंद

पिथौरागढ़ ::- जिले में लगातार हो रही भारी बारिश लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रही है। बारिश के चलते जगह-जगह भूस्खलन हो रहा है , जिसकी वजह से तमाम सड़कें बंद है तो वही ज़िले में सभी नदिया भी पूरे उफान पर बह रही है ।

सीमान्त जनपद पिथौरागढ़ में भारी बारिश लोगों के लिए मुसीबत बनकर बरस रही है । भारी बारिश के बाद जहां जिले से बहने वाली काली, गोरी, धौली और सरयू नदियां भी पूरे उफान पर है तो वही लगातार हो रहे भूस्खलन की वजह से जिले की तमाम ग्रामीण सड़कें भी बंद पड़ी है। पिथौरागढ़ जिले में थल मुनस्यारी सड़क के साथ ही 16 ग्रामीण सड़कें पूरी तरह बंद पड़ी है। जिसके चलते ग्रामीण क्षेत्रों का संपर्क जिला मुख्यालय से पूरी तरह कट गया है। ऐसे में ग्रामीण अपनी जान हथेली में रखकर नदी और नालों को पार कर आवाजाही करने को मजबूर है। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से सभी ग्रामीण संपर्क मार्गों को जल्द से जल्द ठीक करने के साथ ही प्रभावित क्षेत्रों में राहत पहुंचाने की मांग की है।


वहीं धारचूला, मुनस्यारी और बंगापानी तहसील बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों में से हैं। इन इलाकों में लगातार भूस्खलन से जहां आबादी वाले इलाकों में खतरा उत्पन्न हो गया है तो वही सड़कें भी लगातार बंद हो रही है। हालांकि प्रशासन के साथ ही सेना और बीआरओ द्वारा भी लगातार सड़कों को खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं। पिथौरागढ़ के अपर जिलाधिकारी ने बताया कि भारी बारिश को देखते हुए जिले के सभी विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को अलर्ट रखा गया है। साथ ही सड़कों को खोलने का काम भी लगातार जारी है ताकि ग्रामीण इलाकों का संपर्क बहाल किया जा सके।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें