Friday, January 27, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडअल्मोड़ा : परीक्षा केंद्र में बैठने के बाद भी नहीं मिला प्रश्न...

अल्मोड़ा : परीक्षा केंद्र में बैठने के बाद भी नहीं मिला प्रश्न पत्र, घंटो इतंजार करता रहा छात्र

अल्मोड़ा ::- 26 अप्रैल को घर से छात्र परीक्षा की तैयारी कर अल्मोड़ा लॉ कॉलेज 11 बजे एग्जाम देने के लिये पहुंचे जहाँ एग्जाम की टेबल पर बैठने के बाद तब गजब की स्थिति उत्पन्न हो गई जहाँ छात्रों को पता चला कि उनका पेपर छपा ही नही है। कुमाँऊ विश्वविद्यालय की लापरवाही की वजह से छात्र का भविष्य अधर में लटक गया। छात्र द्वारा अपने प्रश्न पत्र के बारे में पूछे जाने पर परीक्षा केंद्र में मौजूद शिक्षक ने कुमाँऊ यूनिवर्सिटी से पेपर छप के न आने का कारण बताया। इस दौरान छात्र को करीब आधा घंटा इंतज़ार भी करवाया गया। अंत मे निराश हो कर छात्र को परीक्षा केंद्र से वापस लौटना पड़ा। जानकारी के मुताबिक नैनीताल निवासी प्रकाश कुमाँऊ विश्वविद्यालय में एलएलबी पंचम सेमेस्टर के छात्र हैं। जिनका मंगलवार को अल्मोड़ा एसएसजे कैम्पस में इंटरनेशनल इंवॉरमेंट लॉ विषय की परीक्षा थी। छात्र प्रकाश नैनीताल से अल्मोड़ा एसएसजे कैम्पस पहुंचे जंहा परीक्षा केंद्र में बैठने पर जब अन्य छात्रों को उनके विषय के प्रश्न पत्र पहुंचे तब छात्र प्रकाश का प्रश्न पत्र उन्हें न मिलने पर हैरानी जताते हुए परीक्षा केंद्र में मौजूद शिक्षक से उन्होंने पूछा तो शिक्षक भी असमंजस में पड़ गए। इंटरनेशनल इंवॉरमेंट लॉ प्रश्न पत्र न पहुंचे की दशा में उन्होंने कुमाऊँ विश्वविद्यालय के संबंधित अधिकारियों से जानकारी ली तब जा कर पता चला कि इस विषय का प्रश्न पत्र छपा ही नही है। जिसके बाद छात्र को निराश हो कर वापस लौटना पड़ा।

वहीं छात्र प्रकाश का कहना है कि उनके द्वारा पूर्व में भी उक्त विषय को लेकर कुमाँऊ विश्वविद्यालय के संबंधित अधिकारियों को लिखित में विषय बदलने का आग्रह किया था जिस पर विश्वविद्यालय द्वारा उनको बताया कि विषय चेंज हो चुका है। लेकिन जब छात्र परीक्षा देने गया न तो विषय ही बदला था न ही पुराने विषय का प्रश्न पत्र आया था। विश्वविद्यालय की इस लापरवाही की वजह से छात्र का भविष्य अंधकार में लटक गया है। वहीं कुमाऊँ विश्वविद्यालय नैनीताल द्वारा 26 अप्रैल को अन्तरराष्ट्रीय पर्यावरण कानून की परीक्षा शुरू कराने के बाद तकरीबन दोपहर 1 बजे एलएलबी पंचम, बीए. एलएलबी नवम सेमेस्टर, बीबीए एलएलबी नवम्बर सेमेस्टर के छात्रों को अन्तरराष्ट्रीय पर्यावरण कानून की परीक्षा अपरिहार्य कारणों से निरस्त करने की दी सूचना।

सूचना की अधिक जानकारी के लिए एसएसजे कैम्पस के शिक्षक एसएसजे कैम्पस की सीनियर सुपरिटेंडेंट जया उप्रेती 9412162866 व डॉ.डीपी यादव 9761377359 से सम्पर्क कर सकते हैं।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें