Tuesday, February 7, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडपूर्व सैनिक संगठन द्वारा युवाओं को भर्ती दौड़ का किया आयोजन, अव्वल...

पूर्व सैनिक संगठन द्वारा युवाओं को भर्ती दौड़ का किया आयोजन, अव्वल रहे प्रतिभागियों को किया पुरस्कृत

पिथौरागढ़ ::- पूर्व सैनिक संगठन पिथौरागढ़ द्वारा अग्निवीर के माध्यम से होने वाली सेना भर्ती के लिए युवाओं के एफिशिएंसी चेक व इम्प्रूव प्रोग्राम के तहत युवाओं के लिए भर्ती दौड़ की सभी स्पर्धाओ को उचित मापदंडो के अनुसार सेना के प्रशिक्षित प्रशिक्षकों द्वारा कराया गया। जिससे कि भर्ती के समय जनपद के युवा बेहतर प्रदर्शन करते हुए ज्यादा से ज्यादा देश के लिए सेना के माध्यम से चयनित हो सके।


इस कार्यक्रम का आयोजन सुरेंद्र सिंह वल्दिया स्पोर्ट्स स्टेडियम टकाना पिथौरागढ़ में किया गया है जिस पर 214 युवाओं द्वारा भर्ती दौड़ के साथ-साथ अन्य सभी इवेंट्स को कुशल प्रशिक्षकों से प्राप्त कर अपना आकलन किया गया तथा हर इवेंट को सफल पूर्ण करने के गुर भी प्राप्त किए।

1600मीटर की दौड़ पर 5.5 मिनट का समय लेते प्रथम स्थान रोहित जोशी द्वारा हासिल किया गया तथा इस कार्यक्रम पर सभी इवेंट्स पर अव्वल रहे 11 प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया गया।

इस सफल आयोजन के लिए युवाओं द्वारा संगठन का आभार व्यक्त किया गया साथ ही आग्रह किया गया कि ऐसे कार्यक्रम निरंतर आयोजित होते रहे हैं जिससे कि आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को भी कुशल प्रशिक्षण प्राप्त हो सके। प्रशासन को भी इस पर सहयोग करने की बात कही गई जिससे कि दूरस्थ क्षेत्रों के युवा यहा ऐसे कार्यक्रमों का लाभ उठा सकें। इस कार्यक्रम की शुरुआत अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज देवी चंद पैरा ओलंपियन राजेंद्र धामी द्वारा झंडा दिखाकर किया गया। समापन समारोह पर सभी संगठन के सदस्यों, प्रशिक्षकों द्वारा वृक्षारोपण कर प्रगति के प्रति सभी की प्रतिबद्धता को जाहिर करते हुए युवाओं को भी प्रकृति संरक्षण का संदेश दिया गया।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें