Wednesday, February 8, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडपिथौरागढ़ : उत्तराखंड में पहली बार मुनस्यारी में हुआ ग्राम सरकार का...

पिथौरागढ़ : उत्तराखंड में पहली बार मुनस्यारी में हुआ ग्राम सरकार का सपना सच! ग्राम पंचायतों की खुली बैठक में 14 विभागों को देख जनता उत्साहित,जनता ने ग्राम सरकार से पूछे सवाल

पिथौरागढ़ ::- जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया की पहल लाई रंग। उत्तराखंड में पहली बार सीमांत विकास खंड मुनस्यारी के 14 ग्राम पंचायतों की खुली बैठक में पहली बार ग्राम सरकार नजर आया। पंचायतों के अधीन आने वाले 14 रेखीय विभागों के ग्राम स्तर पर अधिकारियों ने जनता की समस्याओं को सुना। ग्राम सरकार का एहसास भी पहली बार ग्रामीणों को हुआ और सरकारी अधिकारी गण भी अपनी जबाबदेही से रुबरु हुए। अनुपस्थित अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जा रहा है।

ग्राम पंचायतों की खुली बैठक के लिए पहले भी रेखीय विभागों को बैठक की सूचना भेजी जाती थी। कोई भी विभाग इन बैठकों के लिए भेजे गए आंमत्रण को महत्व नहीं देता था। जिला पंचायत सरमोली वार्ड के 25 ग्राम पंचायतों में से 22 ग्राम पंचायतों में त्रैमासिक खुली बैठक होनी थी।

इस बार बैठकों से पहले जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया के अनुरोध पर खंड विकास अधिकारी ग्वासीकोटी ने रेखीय विभागों को बैठक में शामिल होने के लिए कड़ा पत्र जारी किया था।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें