Saturday, January 28, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडहल्द्वानी :कोविड-19 के दौरान हल्द्वानी और ऋषिकेश में खोले गए कोविड...

हल्द्वानी :कोविड-19 के दौरान हल्द्वानी और ऋषिकेश में खोले गए कोविड केयर सेंटरों को बंद न करने और उनकी अवधि बढ़ाई जाए – केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट

हल्द्वानी::- केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने डीआरडीओ द्वारा कोविड-19 के दौरान हल्द्वानी और ऋषिकेश में खोले गए कोविड केयर सेंटरों को बंद न करने और उनकी अवधि बढ़ाने के लिए सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा उत्तराखंड को पत्र लिखकर निर्देशित किया है।


सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य को पत्र लिखते हुए केंद्रीय मंत्री भट्ट ने कहा है कि उनके संज्ञान में आया है कि डीआरडीओ द्वारा कोविड-19 के दौरान खोले गए कोविड-19 को सचिव उत्तराखंड शासन द्वारा निर्देशित किया गया है कि चिकित्सालय में को बंद कर दिया जाए परंतु आपको यह अवगत कराना है कि अभी तक कोविड-19 पूर्ण रूप से समाप्त नहीं हुआ है। फिर से दिन प्रतिदिन कोविड-19 के केस आ रहे हैं। भट्ट ने पत्र में सचिव को कहा है कि नैनीताल और ऋषिकेश विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल होने के साथ-साथ पूरे देश विदेश से लोग यहां भ्रमण के लिए आते हैं साथ ही उनके द्वारा दूरभाष पर हुई वार्ता के क्रम में डीआरडीओ को समय बढ़ाने के लिए निर्देशित किया परंतु डीआरडीओ द्वारा यह अवगत कराया गया है कि उत्तराखंड शासन द्वारा कोविड केयर सेंटर बंद करने के निर्देश दिए हैं।

अजय भट्ट ने कहा है कि वर्तमान समय में विशेषज्ञों द्वारा कोविड-19 की चौथी लहर के संकेत दिए जा रहे हैं, अगर चौथी लहर आती है तो स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा जाएगी। लिहाजा उपरोक्त वर्णित परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए चिकित्सालयों कोविड-19 सेंटरों को बंद करना न्याय उचित प्रतीत नहीं होता है।

केंद्रीय मंत्री भट्ट ने कहा है कि जन भावनाओं के अनुरूप सभी विषय को प्राथमिकता से लेते हुए इन कोविड-19 केयर सेंटर को बंद न करते हुए पूर्व में आपके द्वारा लिखे गए पत्रों को संशोधित करते हुए फिलहाल इन अस्पतालों की अवधि आगे बढ़ाने की कार्रवाई की जाये।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें