Wednesday, February 8, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडअल्मोड़ा : एसएसजे परिसर में सांख्यिकी विभाग के तत्वावधान में प्रो.इला...

अल्मोड़ा : एसएसजे परिसर में सांख्यिकी विभाग के तत्वावधान में प्रो.इला साह द्वारा राज्य सरकार की नवाचार नीति के संबंध में जनपद स्तर पर एफजीडी कार्यक्रम का आयोजन

अल्मोड़ा ::- एसएसजे विश्वविद्यालय परिसर में सांख्यिकी विभाग के तत्वावधान में परिसर की अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो.इला साह द्वारा शुक्रवार को राज्य सरकार की नवाचार नीति (Innovation Policy) के सम्बन्ध में जनपद स्तर focus Group Discussion (FGD) कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में उत्तराखंड राज्य नवाचार नीति 2022 के लिए क्षेत्रीय परामर्श के बिंदुओं पर चर्चा की गयी। कार्यक्रम में 4 पॉलिसी जिसका उद्देश्य नवाचार बढ़ाना, आर्थिक विकास, जनपद और क्षेत्र का विकास होगा, साथ ही केंद्र से हमारी निर्भरता कम होगी। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो.इला साह ने पहाड़ी बड़ी, मिंगोडी को बेहतर मार्केट दिलाने के सम्बंध में अपने विचार नवाचार योजना के साथ जोड़े। 


विश्वविद्यालय के डीन ऑफ आर्ट्स और शोध निदेशक प्रो. जगत सिंह बिष्ट ने नई पाठयक्रम नीति को नवाचार के साथ जोड़ते हुए अपने विचार साझा किए।

इस दौरान प्रोफेशन निर्मला पंत ने शिक्षा को प्रौद्योगिकी के साथ जोड़कर रोजगार सृजित करने की बात कही। 

इस दौरान शोध निदेशक प्रो. जगत सिंह बिष्ट, अधिष्ठाता प्रशासन प्रवीण बिष्ट, कुलानुशासक डॉ. मुकेश सामंत, विषय विशेषज्ञ CPPGC नियोजन विभाग कुमार राजेश, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी रेनू भंडारी, योगेश मैलानी, कुसुम लता आर्या, पुष्पा वर्मा, आशीष पंत, मनदीप बिदान, पॉलिटेक्निक और आईटीआई से आए गुरुजन, शोधार्थी और छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें