Monday, January 30, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडपिथौरागढ़ : गुंजी से आदि कैलाश तक अगले महीने होने वाली साईकिल...

पिथौरागढ़ : गुंजी से आदि कैलाश तक अगले महीने होने वाली साईकिल रैली आयोजन की तैयारी को लेकर दिए निर्देश

पिथौरागढ़ ::- आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जनपद पिथौरागढ़ के क्षेत्र गुंजी से आदि कैलाश तक अगले महीने होने वाली साईकिल रैली आयोजन की तैयारियां तेज हो गई है। सोमवार को जिलाधिकारी डॉ .आशीष चौहान ने क्लेक्ट्रेट सभागार में सभी संबधित अधिकारियों की बैठक लेते हुए तत्काल कोर कमेटी का गठन करते हुए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।

आजादी के अमृत महोत्सव के परिपेक्ष्य में करीब 11 हजार फीट की ऊंचाई पर आगामी मई महीने के तीसरे सप्ताह में ‘टुवर्ड्स ए आदिकैलाश” नाम से साईकिल रैली का आयोजन किया जाएगा। जिसमें देश-विदेश के एडवेंचर साईक्लिस्ट प्रतिभाग करेंगे। गुंजी से करीब 36 किलोमीटर के आदिकैलाश ट्रैक और छियालेक से डाउनहिल ट्रैक पर यह एडवेंचर साइकिल रैली होगी।

साईकिल रैली के आयोजन के लिए जिलाधिकारी ने सीडीओ व डीएफओ की अध्यक्षता में कोर कमेटी गठित करने के निर्देश दिए है। जिसमे खेल, युवा कल्याण एवं पर्यटन अधिकारी को प्रमुख सदस्य बनाया गया है। उन्होंने कहा कि साइकिल एसोसिएशन फेडरेशन से इस संबंध में वार्ता की जाए। ‘टुवर्ड्स द आदिकैलाश’ एडवेंचर साइकिल रैली की तैयारियों को लेकर बीआरओ से भी जरूरी सहयोग लिया जाए। कार्यक्रम स्थलों पर आवास, मेडिकल के साथ अन्य जरूरी व्यवस्थाओं के लिए पूरी कार्ययोजना तैयार की जाए। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए एडवेंचर साइक्लिस्टो को पिथौरागढ़ पहुंचे पर जरूरी सुविधाएं दी जाए।

इस दौरान बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनुराधा पाल, डीएफओ कोको रोसो, जिला पर्यटन अधिकारी लता बिष्ट सहित सभी संबधित अधिकारी मौजूद थे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें