Saturday, January 28, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडकौसानी महोत्सव का हुआ समापन,प्रतियोगिता के विजेताओं को किया सम्मानित

कौसानी महोत्सव का हुआ समापन,प्रतियोगिता के विजेताओं को किया सम्मानित

बागेश्वर ::- कौसानी महोत्सव के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि सांसद अजय टम्टा ने कहा विश्व प्रसिद्ध कौसानी में जिला प्रशासन द्वारा प्रथमबार कौसानी महोत्सव के आयोजन के लिए सराहना की। उन्होंने कहा ऐसे आयोजनों से क्षेत्र में पर्यटकों की आमद बढ़ती है और रोजगार सृजन होता है। उन्होंने कहा उत्तराखंड पर्यटन प्रदेश है, पर्यटन को देखते हुए ही उत्तराखंड राज्य की मांग भी की गई थी। हमें उत्तराखंड में पर्यटन क्षेत्र में और विकास करने की जरूरत पर बल दिया। उन्होंने भारत माला के अंतर्गत उत्तराखंड व हमारे जनपद सड़कों को सुंदर व डबल लेन बनाई जाएगी तथा टनकपुर-बागेश्वर- चौखुटिया को रेल लाइन से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कौसानी पम्पिंग पेयजल योजना 26 करोड़ की योजना जेजेएम में भारत सरकार से स्वीकृति हो चुकी है। उन्होंने कहा हमारी क्षेत्रीय प्रतिभाओं को मंच देकर निखारना है। उन्होंने स्कूली बच्चों को सांस्कृतिक प्रस्तुतियों की सराहना की।उन्होंने भारत सरकार की योजनाओं की जानकारी दी।

विधायक कपकोट सुरेश गढ़िया ने समापन समारोह में संबोधित करते हुए स्कूली बच्चों द्वारा आकर्षण संस्कृतिक प्रस्तुति की सराहना की। उन्होंने कहा मेला महोत्सव के आयोजन से हमारी संस्कृति संरक्षित होती है तथा अगली पीढ़ी में ट्रांसफर होता है। विधायक ने कहा ऐतिहासिक महोत्सव आयोजित हुआ है, उत्तरायणी मेला भी भव्य व दिव्य रूप से आयोजित किया जाएगा।

जिलाध्यक्ष भाजपा ने कौसानी महोत्सव के सफल आयोजन हेतु सराहना करते हुए जिला प्रशासन को बधाई दी। उन्होंने कहा दो दिवसीय संस्कृतिक कार्यक्रमों का क्षेत्रीय जनता व आए हुए पर्यटकों ने लुफ्त उठाया। उन्होंने सभी अतिथियों क्षेत्रीय जनता का स्वागत करते हुए आभार व्यक्त किया।

जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने कौसानी महोत्सव में पधारने हेतु सभी अतिथियों का स्वागत किया व आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा प्रथमबार कौसानी महोत्सव का आयोजन किया है, अगली बार से और भव्य से आयोजन किया जाएगा। उन्होंने सभी का आभार व्यक्त किया।

बतौर अध्यक्षता करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष बसंती देव ने कौसानी महोत्सव की सराहना करते हुए सभी को बधाई दी तथा जनता के सफल सहयोग के लिए आभार भी व्यक्त किया।

इस अवसर पर अतिथियों द्वारा महोत्सव में विद्यार्थी वर्ग एवं ओपन वर्ग में आयोजित पेंटिंग प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया, साथ ही सांस्कृतिक प्रस्तुति हेतु सभी विद्यालयों के बच्चों को भी सम्मानित किया गया।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें