Monday, January 30, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडबागेश्वर : डीएम ने अवैध शराब पर पैनी नजर रखते हुए अवैध...

बागेश्वर : डीएम ने अवैध शराब पर पैनी नजर रखते हुए अवैध शराब बिक्री पर पूर्ण प्रतिबन्ध लगाने के दिए सख्त निर्देश

बागेश्वर ::- जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने कलैक्ट्रेट में नई आबकारी नीति के लिए सुझाव लेने के लिए आबकारी, पुलिस अधिकारी व अनुज्ञापियों की बैठक ली। जिलाधिकारी ने अवैध शराब व ओवर रेटिंग पर पूर्ण प्रतिबन्ध लगाने के साथ ही मदिरा के मासिक कोटे को देखते हुए राजस्व बढ़ाने हेतु जनपद में नई मदिरा दुकाने खोलने का प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिये।

अनुज्ञापियों द्वारा बताया गया कि उनका निर्धारित कोटा न बिकने के कारण उन्हें राजस्व हानि उठानी पड़ नहीं है। अनुज्ञापियों ने जनपद में विदेशी मदिरा की नई दुकाने खोलने का सुझाव दिया। जिस पर जिलाधिकारी ने कार्ययोजना बनाकर शासन को भेजने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने जनपद में युवाओं में चरस व स्मैक के नशे की बढती प्रवित्ति पर चिन्ता व्यक्त करते हुए पुलिस, राजस्व व आबकारी विभाग को अभियान चलाकर नशे पर प्रतिबन्ध लगाने के निर्देश दिये। उन्होंने बाहरी जिलों से आने वाली अवैध शराब पर पैनी नजर रखते हुए अवैध शराब बिक्री पर पूर्ण प्रतिबन्ध लगाने के निर्देश भी दिये। उन्होंने कहा शराब की ओवर रेटिंग की शिकायतें भी मिल रही है, ओवर रेटिंग बन्द कराने के निर्देश आबकारी अधिकारी को दिये व रेटलिस्ट मदिरा दुकानों के बाहर प्रदर्शित करने के निर्देश भी दिये। जिलाधिकारी ने जनपद के मदिरा अनुज्ञापियों की समस्यायें सुनी व सुझाव भी लिये।

बैठक में पुलिस उपाधीक्षक एसएस राणा, आबकारी अधिकारी मीनाक्षी टम्टा, उप आबकारी निरीक्षक भुवन चंद्र डंगवाल, सहित अनुज्ञापि कैलाश सिंह गड़िया, योगेश धपोला, विरेन्द्र सिंह बोरा, लक्ष्मण सिंह, दिनेश सिंह, अभिन्वल शाह, रविन्द्र मेहरा आदि उपस्थित थे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें