Wednesday, February 8, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडनैनीताल : आयुक्त कुमाऊं मंडल दीपक रावत ने भवाली,भीमताल, श्यामखेत में चल...

नैनीताल : आयुक्त कुमाऊं मंडल दीपक रावत ने भवाली,भीमताल, श्यामखेत में चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों का किया औचक निरीक्षण

नैनीताल ::- आयुक्त कुमाऊं मंडल दीपक रावत ने मंगलवार को जनपद के भवाली,भीमताल एव श्यामखेत में चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों का औचक निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान भीमताल मे जो नक्शे जिला विकास प्राधिकरण के द्वारा पास किए गए है उनके द्वारा निर्माण के दौरान मलबे का उचित निस्तारण नहीं किया जा रहा है जबकि जिला विकास प्राधिकरण द्वारा उन्हें पूर्व में भी नोटिस भी दिया गया है इसके बावजूद वे अभी भी मलबे का उचित निस्तारण नहीं कर रहे हैं जो कभी भी आपदा के दौरान घरों को नुकसान एवं जान-माल को हानि पहुंचा सकता है जिसे आयुक्त ने गंभीरता से लेते हुए ऐसे नक्शों को निरस्त करने के निर्देश सचिव जिला विकास प्राधिकरण को दिए। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि जो 35- 36 फ्लैट की कंपाउंडिंग हुई है उनका भली-भांति निरीक्षण करें कि क्या वे ग्रुप हाउसिंग के मानकों को पूरा कर रहे है या नहीं । की रिपोर्ट उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

इसके अलावा निरीक्षण के दौरान कुछ ऐसे मामले प्रकाश में आए हैं की 35-36 फ्लैट्स का एक सा निर्माण किया गया है। लेकिन उनका चालान तब किया गया है जब 35-36 फ्लैट्स निर्माण हो चुका था एवं चालान के बाद भी फ्लैट्स के कार्यों का काम जारी था जिसे आयुक्त द्वारा गंभीरता से लेते हुए सचिव जिला विकास प्राधिकरण पंकज उपाध्याय को जांच के निर्देश दिए । साथ ही संबंधित अधिकारी के स्पष्टीकरण करने के भी निर्देश दिए गये है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें