Monday, January 30, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडनैनीताल : जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने रूसी में 77.58 करोड़ के...

नैनीताल : जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने रूसी में 77.58 करोड़ के निर्माण कार्य को पूरा करने के निर्देश दिए

नैनीताल::- जिलाधिकारी कार्यालय में जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल की अध्यक्षता में रूसी में 77.58 करोड़ की लागत से 17.5 एम एल डी का सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण कार्य के सम्बंध में बैठक अयोजित की गई।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था एडीबी को समयावधि के भीतर कार्य करने के निर्देश दिए। एसटीपी निर्माण का कार्य 08 नवम्बर 2021 को प्रारंभ हुआ है। जिसे तीन साल के भीतर कार्य को पूर्ण किया जाना है। इस ट्रीटमेंट प्लांट के अंतर्गत क्लासिक होटल से हनुमान गढ़ी व रूसी बाइपास तक के क्षेत्र को टैप किया जाएगा।



कार्यदायी संस्था द्वारा वर्तमान में सर्वे का कार्य किया जा रहा है जिस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए सर्वे कार्य अतिशीघ्र पूर्ण कर निर्माण कार्य प्रारंभ कर पूर्ण करने व विभागों को आपसी समन्वय से कार्य करने के निर्देश दिए।

गंदे पानी के नदी में सीधा जाने से नदियों का जल भी प्रदूषित होता है व जलीय जीव को भी नुकसान पहुँचता है। इन गाँव व शहरों के गंदा पानी को नालों व नदियों में गिरने से पूर्व ही ट्रीटमेंट की व्यवस्था के लिए सीट्रीटमेंट प्लांट स्थापित किया जा रहा है।

इस दौरान बैठक में अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी, प्रोजेक्ट मैनेजर गीतेश सैनी, सहायक अभियंता दिनेश आर्य, अनिल परिहार, डिज़ाइन एक्सपर्ट लालन, कंस्ट्रक्शन मैनेजर अतुल माथुर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें