Tuesday, February 7, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडबागेश्वर : फायर स्टेशन बैजनाथ का आकस्मिक निरीक्षण कर दिए आवश्यक...

बागेश्वर : फायर स्टेशन बैजनाथ का आकस्मिक निरीक्षण कर दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

बागेश्वर ::- पुलिस उपाधीक्षक बागेश्वर शिवराज सिंह राणा द्वारा फायर स्टेशन बैजनाथ का आकस्मिक निरीक्षण कर -कार्यालय,स्टोर, ड्यूटी रूम, आपदा-उपकरणों, अभिलेखों, -भोजनालय, बैरक परिसर इत्यादि को चैक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये साथ ही समस्त कर्मचारीगणों की समस्याओं के संबंध में पूछा गया!

उनके द्वारा सभी कर्मचारियों को नशे से दूर रहने, स्वस्थ्य रहने के लिए योग, पीटी, पौष्टिक आहार आदि करने मेहनत व लगन से ड्यूटी करने आम जनमानस से अच्छा व्यवहार करने आदि के संबंध में बताया गया।

किसी भी प्रकार की आपदा से निपटने के लिए तैयारी की हालत में रहने के लिए निर्देशित किया गया।

साथ ही वर्तमान समय में बढ़ते साइबर क्राइम के दृष्टिगत सभी कर्मचारियों को साइबर क्राइम से बचाव के बारे में आम जनता को जागरूक करने के लिए बताया गया। साथ ही “उत्तराखंड पुलिस एप” को अपने मोबाइल में डाउनलोड करने के आदेश दिये।

दशहरा एवं आगामी दीपावली को शांति और सौहार्दपूर्ण बनाने के लिए सतर्कतापूर्ण अपनी ड्यूटी का निर्वहन करने के सम्बन्ध मे आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

Jjतत्पश्चात उनके द्वारा तहसील प्रशासन एवं पुलिस टीम के साथ संयुक्त रूप से थाना बैजनाथ क्षेत्रान्तर्गत स्थित होटलों,रैस्टोरैन्ट की चेकिंग की गई चैकिंग के दौरान अनियमितता पाये जाने पर 03 होटलों का चालान किया गया साथ ही होटल संचालकों को हिदायत दी गयी कि 01 सप्ताह के अंदर होटल चलाने की सभी आपचारिकताएं पूरी कर लें ऐसा नहीं करने पर सम्बन्धित के विरुद्द आवश्यक कानूनी कार्यवाही की जाएगी। बताया गया कि होटल में आने जाने वाले लोगों का विवरण प्रतिदिन नियमित रूप से आगन्तुक रजिस्टर में अंकित करें CCTV कैमरे चालू हालत में रखें तथा कोई भी व्यक्ति संदिग्ध प्रतीत होने पर तत्काल पुलिस को सूचित करें। सभी को हिदायत दी गयी कि होटलों में नियुक्त स्टाफ का पुलिस स्त्यापन कराएं भविष्य में किसी प्रकार की अनियमितता पाये जाने पर सम्बन्धित के विरुद्द आवश्यक कानूनी कार्यवाही की जाएगी।
साथ ही टीम द्वारा आम जनता को प्लास्टिक के उपयोग ना करने एवं इससे होने वाले नुकसान के बारे में बताया गया

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें