Saturday, January 28, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडअल्मोड़ा :राज्य सरकार के 100 दिन पूर्ण होने पर विकास भवन सभागार...

अल्मोड़ा :राज्य सरकार के 100 दिन पूर्ण होने पर विकास भवन सभागार में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत लाभार्थियों किया सम्मानित

अल्मोड़ा ::- राज्य सरकार के 100 दिन पूर्ण होने के अवसर पर विकास भवन सभागार में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत लाभार्थियों को शुभकामना पत्र देकर सम्मानित किया गया।

सभी जनपद वासियों को शुभकामनाएं देते हुए मुख्य अतिथि विधायक जागेश्वर मोहन सिंह मेहरा ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में सरकार लगातार राज्य के विकास के लिए प्रयासरत है तथा जल्द ही उत्तराखंड को देश के श्रेष्ठ राज्यों की कतार में लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार अपने संकल्पों को लेकर गंभीर है तथा लगातार विकल्प रहित संकल्प की ओर बढ़ रही है। जिलाधिकारी वंदना ने सरकार के 100 दिन पूरे होने पर प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण अंतर्गत जनपद के 44 लाभार्थियों को आवास निर्माण होने पर शुभकामना पत्र एवं आवास की चाबी दी तथा राज्य सरकार की ओर से 20 लाभार्थियों को किचन सामग्री (बर्तन) खरीदके लिए ₹5000 का चेक वितरित किया। अन्य लाभार्थियों को ब्लॉक स्तर पर वितरित किया जा रहा है। इस दौरान विधायक एवं जिलाधिकारी द्वारा एनआरएलएम से जुड़ी स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को मुख्यमंत्री घोषणा के तहत ब्याज प्रतिपूर्ति के चेक भी प्रदान किए गए जिसमे ब्याज प्रतिपूर्ति, रिवॉल्विंग फंड एवं सीसीएल के सभी चेक की धनराशि लगभग 7 लाख रुपए है। इस दौरान जिलाधिकारी ने सभी लाभार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस धनराशि का सदुपयोग करें तथा अपनी व्यवसायिक गतिविधियों को बढ़ाए जाने पर कार्य करें तथा जनपद की अर्थव्यवस्था को मजबूत करें।

यह कार्यक्रम पूरे प्रदेश में आयोजित किया गया तथा प्रदेश के सभी जनपद वर्चुवली जुड़े रहे। इस दौरान जनता दर्शन सभागार मुख्यमंत्री आवास देहरादून में भी भव्य कार्यक्रम प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के अंतर्गत किया गया। जिसमें मुख्यमंत्री द्वारा लाभार्थियों को शुभकामना पत्र, चाबी एवं बर्तन खरीद के लिए मुख्यमंत्री घोषणा के अंतर्गत धनराशि रुपए 5000 का चेक वितरित किया। साथ ही कृषि एवं उद्यान विभाग के विजन डॉक्यूमेंट का विमोचन, REAP परियोजना का शुभारंभ एवं डॉक्यूमेंट का विमोचन करने के साथ ही डीडीयूजीकेवाई के लाभार्थियों को किट वितरण, ऑफर लेटर, प्रशस्ति पत्र आदि वितरित किए गए।

जनपद अल्मोड़ा से कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पांडे, जिला विकास अधिकारी केएन तिवारी, परियोजना निदेशक चंदा फर्त्याल समेत खंड विकास अधिकारी, एसएचजी की महिलाएं, लाभार्थी एवं अन्य मौजूद रहे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें