Saturday, January 28, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडभाजपा सरकार के 8 वर्ष पूरे होने पर देश के पीएम नरेंद्र...

भाजपा सरकार के 8 वर्ष पूरे होने पर देश के पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्व पटल पर भारत की ख्याति और सम्मान बढ़ाने के साथ-साथ देश में आमूलचूल कायाकल्प – केंद्रीय रक्षा मंत्री अजय भट्ट

केंद्र में भाजपा सरकार के 8 वर्ष पूरे होने पर केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्व पटल पर भारत की ख्याति और सम्मान बढ़ाने के साथ-साथ देश में आमूलचूल कायाकल्प होने की बात की। भट्ट ने कहा कि पिछले 8 वर्षों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत को विश्व गुरु बनाने से लेकर देश की खुशहाली और समृद्धि के लिए ऐतिहासिक निर्णय लिए है। केंद्र की योजनाओं के अलावा धारा 370, 35ए , एनआरसी, सीएए, तीन तलाक जैसे बड़े महत्वपूर्ण और लंबित पड़े विषयों पर ऐतिहासिक फैसले लिए गए।

केंद्रीय मंत्री भट्ट ने कहा कि 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शपथ लेने के बाद जिस तरह देश के कायाकल्प के लिए प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, आयुष्मान भारत योजना, जन धन योजना, स्वच्छ भारत अभियान, मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, मेक इन इंडिया, स्मार्ट सिटी मिशन प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, पोषण अभियान, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, जल जीवन मिशन एवं अमृत योजना, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, वन नेशन वन राशन कार्ड, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्य योजना, आयुष्मान भारत पीएम जन आरोग्य योजना जैसी कई महत्वपूर्ण योजनाएं संचालित की गई। जिनसे देश के आम आदमी के जीवन में सुधार के साथ-साथ आर्थिक उन्नति का रास्ता भी तैयार हुआ।



केंद्रीय मंत्री श्री भट्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत आज विश्व गुरु बनने के साथ-साथ प्रगति के पथ पर अग्रसर है। केंद्र की मोदी सरकार ने जल थल नभ में न सिर्फ समग्र विकास किया है बल्कि देश में बड़े-बड़े टनल निर्माण किए गए हैं। साथ ही वैश्विक महामारी कोविड-19 के दौर में लाखों करोड़ रुपए का राहत पैकेज भी दिया । पिछले 8 सालों में देश में भाई भ्रष्टाचार मुक्त शासन और अंत्योदय के लक्ष्य को परिलक्षित करती हुई केंद्र की सरकार ने पूरे विश्व में भारत वासियों का मान बढ़ाने का काम भी किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के 8 साल देश की संतुलित विकास सामाजिक न्याय सामाजिक सुरक्षा के लिए समर्पित रहे और संकल्प एवं उपलब्धियों के रहे हैं। भाजपा सरकार सदैव गरीबों की सेवा सुशासन और कल्याण के लिए प्रतिबद्ध थी प्रतिबद्ध है और हमेशा प्रतिबद्ध रहेगी।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें