Wednesday, February 8, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडपिथौरागढ़ : राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) के निर्देश पर प्रदेश के सभी...

पिथौरागढ़ : राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) के निर्देश पर प्रदेश के सभी जिलों की पर्यावरणीय योजना पर एक दिवसीय परामर्शी कार्यशाला संपन्न

पिथौरागढ़ ::- पिथौरागढ़ राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) के निर्देश पर प्रदेश के सभी जिलों की पर्यावरणीय योजना बनाई जा रही है। इस संबंध में शुक्रवार को पिथौरागढ़ स्थित विकास भवन सभागार में डीएम डॉ. आशीष चौहान की अध्यक्षता में एक दिवसीय परामर्शी कार्यशाला संपन्न हुई! कार्यशाला में जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने जिले में ठोस एवं बायोमेडिकल कचरा प्रबंधन को वैज्ञानिक तरीके से किये जाने को लेकर अपने सुझाव रखे! वहीं भविष्य में जिले में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट एवं एयर मॉनिटरिंग स्टेशन नगर पालिका परिषद पिथौरागढ़ में लगाने से संबंधित चर्चा की!


कार्यशाला में गोविंद बल्लभ पंत राष्ट्रीय हिमालयी पर्यावरण संस्थान कोसी कटारमल अल्मोड़ा के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. जेसी कुनियाल ने बताया कि एनजीटी के निर्देश पर गोविंद बल्लभ पंत राष्ट्रीय हिमालयी पर्यावरण संस्थान कोसी कटारमल अल्मोड़ा राज्य के सभी जिलों की पर्यावरणीय योजना बना रहा है! जिसके तहत ठोस, प्लास्टिक, बायो मेडिकल एवं अन्य अपशिष्ठ का प्रबंधन भविष्य में वैज्ञानिक तरीके से कैसे किया जाए,इस पर प्रत्येक जिले की एक पर्यावरणीय योजना तैयार होनी है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें