Monday, January 30, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडअंतर्राष्ट्रीय ड्रग्स जागरूकता दिवस के अवसर पर पुलिस द्वारा जनपद के विभिन्न...

अंतर्राष्ट्रीय ड्रग्स जागरूकता दिवस के अवसर पर पुलिस द्वारा जनपद के विभिन्न स्थानों में जाकर स्कूली छात्र- छात्राओं के साथ निकाली गई जन- जागरूकता रैलियां

नैनीताल ::- पंकज भट्ट वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा समाज से नशे की चेन को तोड़ने के लिए जनपद नैनीताल स्तर पर नशा मुक्त समाज “Drug free society” अभियान चलाए जाने के लिए जनपद के समस्त थाना/चौकी पुलिस को निर्देशित किया गया है। जिससे युवा पीढ़ी में बढ़ रही नशे की प्रवृत्ति पर अंकुश लगाया जा सके।

इसी दौरान रविवार को अंतर्राष्ट्रीय ड्रग्स जागरूकता दिवस के अवसर पर जनपद नैनीताल के विभिन्न थाना/चौकी पुलिस द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न स्थानों में जाकर युवाओं, स्कूली छात्र-छात्राओं, स्थानीय नागरिकों, टैक्सी संचालकों सहित इत्यादि लोगों को नशीले मादक पदार्थों (स्मैक, अफीम, डोडा, हीरोइन, चरस, गांजा, नशीली दवाइयां एवं इंजेक्शन) इत्यादि के सेवन से दूर रहने की अपील की गई। साथ ही मादक पदार्थों के सेवन से होने वाले विभिन्न मानसिक, शारीरिक रोगों एवं आर्थिक नुकसान के बारे में भी जागरूक किया गया।
इसी पहल के अंतर्गत आज

1. थाना चोरगलिया
उप निरीक्षक हरेंद्र सिंह नेगी, थानाध्यक्ष चोरगलिया द्वारा पुलिस बल के साथ थाना क्षेत्र अंतर्गत संचालित हीरा कुंवर सीनियर सेकेंडरी स्कूल के बच्चों के साथ कुंवरपुर गौलापार से प्राथमिक विद्यालय कुंवरपुर तक ड्रग्स के प्रति जन-जागरूकता रैली निकालकर स्थानीय निवासियों सहित आम-जनमानस को जागरूक किया गया।

2 थाना बेतालघाट
उप निरीक्षक मनोज नयाल, थानाध्यक्ष बेतालघाट के नेतृत्व में थाना पुलिस द्वारा आम जनमानस को नशे के दुष्परिणामों के संबंध में जागरूक करने के लिए आज स्थानीय जीजीआईसी एवं जीआईसी स्कूल के छात्र-छात्राओं के साथ थाना बेतालघाट से ग्राम चापड, मेन बाजार, खड़ी बाजार से बेतालेश्वर मंदिर तक ड्रग्स के प्रति जन जागरूकता रैली निकाली गई तथा जागरूकता रैली के माध्यम से स्थानीय लोगों को नशीले मादक पदार्थों के सेवन से दूर रहने की अपील की गई।

3 कोतवाली हल्द्वानी
हरेंद्र सिंह चौधरी, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हल्द्वानी के दिशा- निर्देशन हल्द्वानी के टीपी नगर क्षेत्र अंतर्गत स्थानीय चौकी पुलिस द्वारा क्षेत्र के विभिन्न चौराहा/तिराहो सार्वजनिक स्थानों में जाकर आम नागरिकों को नशीले मादक पदार्थों के दुष्परिणामों के संबंध में जागरूक किया गया। तथा किसी भी आपातकालीन पुलिस सेवा के लिए टोल फ्री न.डायल 112 नंबर पर संपर्क करने के लिए बताया गया।

4 थाना काठगोदाम
उप निरीक्षक प्रमोद पाठक थानाध्यक्ष काठगोदाम के नेतृत्व में थाना/चौकी पुलिस द्वारा काठगोदाम क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न स्थानों में पहुंचकर स्थानीय लोगों को एकत्रित कर नशीले मादक पदार्थों के सेवन से दूर रहने एवं उनके दुष्परिणामों के संबंध में जागरूक किया गया। नशे के प्रति जन जागरूकता अभियान के दौरान पुलिस द्वारा स्थानीय नागरिकों को बताया गया कि अवैध मादक पदार्थों की खरीद-फरोख्त एवं सेवन से संबंधित शिकायत के लिए जनपद नैनीताल पुलिस द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर 75190 51905 एवम 9719291929 पर गोपनीय सूचना देकर समाज में बढ़ रही नशे की चैन को तोड़ने में अपनी अहम भूमिका निभा सकते हैं।

इसके अतिरिक्त जनपद के अन्य थाना पुलिस द्वारा अपने अपने थाना क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न स्थानों में जाकर नुक्कड़ नाटक, जन जागरूकता रैली एवं बैठकों के माध्यम से नैनीताल पुलिस के नशा मुक्त समाज जागरूकता अभियान को वृहद रूप से लागू किया गया।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें