Wednesday, February 8, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडअल्मोड़ा : परिवहन विभाग उत्तराखंड के द्वारा आयोजित सड़क सुरक्षा एवं जागरूकता...

अल्मोड़ा : परिवहन विभाग उत्तराखंड के द्वारा आयोजित सड़क सुरक्षा एवं जागरूकता पर दृश्यकला संकाय एवं चित्रकला विभाग में एक दिवसीय कार्यक्रम आयोजित

अल्मोड़ा ::- परिवहन विभाग उत्तराखंड के द्वारा आयोजित सड़क सुरक्षा एवं जागरूकता विषयक कार्यक्रम के अंतर्गत शनिवार को दृश्यकला संकाय एवं चित्रकला विभाग एसएसजे परिसर के विशेष सहयोग से दृश्यकला संकाय एवं चित्रकला विभाग में एक दिवसीय चित्र निर्माण कार्यशाला प्रतियोगिता एवं प्रदर्शनी का आयोजन हुआ।

इस दौरान कुलपति प्रो. एनएस भंडारी ने समस्त प्रतिभागी कलाकारों एवं आयोजक मंडल को शुभकामनाएं प्रेषित की और इस प्रासंगिक विषय पर कार्यक्रम के आयोजन को सराहा। कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में उपस्थित डॉ.गुरुदेव सिंह संभागीय परिवहन अधिकारी अल्मोड़ा ने प्रतिभागी युवा कलाकारों को सड़क यात्रा सुरक्षा नियमों से परिचित कराया तथा कहा कि परिवहन विभाग द्वारा बनाए गए यात्रा निर्देश मानव की सड़क सुरक्षा को ध्यान में रखकर दिए जाते हैं।

जिसका सभी को पालन करना बेहद अनिवार्य है उन्होंने बताया कि रोज होने वाली सड़क दुर्घटनाओं में सबसे अधिक संख्या युवा वर्ग की होती है इसी से युवा वर्ग को जागरूक करने के लिए इस तरह के जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन परिवहन विभाग द्वारा कराया जा रहा है।
प्रो.सोनू द्विवेदी ‘शिवानी’ संकायाध्यक्ष दृश्यकला संकाय एवं अध्यक्ष चित्रकला विभाग ने कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में डॉ.गुरुदेव सिंह संभागीय परिवहन अधिकारी का स्वागत कर प्रतिभागियों से उनका परिचय कराया तथा युवा वर्ग को जीवन से जुड़े सड़क सुरक्षा संबंधित अति आवश्यक विषय पर जागरूक करने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन कराने के लिए आभार सहित धन्यवाद दिया तथा भविष्य में भी इस तरह के जन जागरूकता पूर्ण कार्यक्रम कराए जाने के लिए प्रतिबद्धता व्यक्त की।

उन्होंने बताया कि इस कार्यशाला में कुल 70 प्रतिभागी प्रतिभाग कर रहे हैं सभी प्रतिभागियों को कार्यालय संभागीय परिवहन अधिकारी अल्मोड़ा द्वारा परिवहन विभाग उत्तराखंड की ओर से प्रमाण पत्र एवं प्रतिभा प्रोत्साहन के लिए कला सामग्री दी जाएगी।

इस दौरान कार्यक्रम का संयोजन कौशल कुमार, चंदन आर्या, रमेश मौर्या, संतोष सिंह मेर, पूरन सिंह मेहता, योगेश सिंह डसीला(वरिष्ठ शोध छात्र), पंकज जायसवाल, हर्षित कुमार, दिव्यांशू जोशी, हर्षिता नेगी, राकेश फुलारा, भूपेन्द्र समेत अन्य लोग मौजूद रहें।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें