Friday, January 27, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडनैनीताल : मेन्टोर एण्ड काउंसलिंग सेल एवं राजनीति विज्ञान विभाग के...

नैनीताल : मेन्टोर एण्ड काउंसलिंग सेल एवं राजनीति विज्ञान विभाग के तत्वाधान में स्ट्रेस मेनेजमेंट कायेक्रम का आयोजन

नैनीताल ::- मेन्टोर एण्ड काउन्सलिग सेल एवं राजनीति विज्ञान विभाग के तत्वाधान में कुमाऊं विश्वविद्यालय के हरमीटेज में स्ट्रेस मैनेजमेन्ट कायेक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान सहजयोग के माध्यम से ह्रम कैसे मानसिक तनाव को दूर कर स्वस्थ्य रह सकते है पर बताया गया।

कार्यक्रम के प्रारंभ में राजनीति विज्ञान की विभागाध्यक्ष एवं सेल की प्रभारी प्रो. नीता बोरा शर्मा के द्वारा सभी का स्वागत और अभिनंदन किया गया। उन्होंने कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य यही है कि परिसर में अनुशासन रहे ,सभी विद्यार्थी प्रसन्न रहें स्वस्थ रहें और अपने अध्ययन,अध्यापन को सुचारू रूप से जारी रख सकें इस के लिए निरंतर पर्यास किया जा रहा हैं।


इस दौरान कार्यक्रम में कर्नल वीरेन्द्र तिवारी द्वारा व्यापक रूप से सहज योग के बारे में बताया गया जिस पर विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। और एक नया अनुभव प्राप्त किया । तृप्ती तिवारी ने यह बताया कि 120 देशों में सहज योग के माध्यम से मानसिक दबाव और स्वास्थ्य लाभ के प्रयास के साथ-साथ सभी को एक मूल्यबद्ध जीवन जीने की प्रेरणा मिलती है।

इस अवसर पर विद्यार्थियों के सवालों पर उन्हें पूर्ण रूप से संतुष्ट किया गया।

इस दौरान कार्यक्रम में प्रो. सावित्री कैड़ा जन्तवाल,डॉ.आशीष मेहता, डॉ.रुचि मित्तल, डॉ. हरदेश कुमार शर्मा ,डॉ.भूमिका, डॉ. पंकज, डॉ. प्रश्ना,डॉ.लक्ष्मी,डॉ. दीक्षा ,डॉ.मथुरा इमलाल, विशना साह,प्रकाश लाल साह, शर्मा, मीनू साह, सुहेल अहमद,शोधार्थी पंकज भट्ट,आविनाश जाटव ,कृति, करन दनाई, शुभम,दिण्या समेत अन्य विद्यार्थी उपास्थित रहें।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें