Saturday, January 28, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडपिथौरागढ़ : जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि विकासखंड...

पिथौरागढ़ : जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि विकासखंड गंगोलीहाट में 10 तथा अन्य विकासखंडों में पांच-पांच बड़े अमृत सरोवरों का निर्माण किया जाए

पिथौरागढ़ ::- जिलाधिकारी डॉ.आशीष चौहान ने मुख्य विकास अधिकारी, जिला विकास अधिकारी व खण्ड विकास अधिकारियों के साथ मिशन अमृत सरोवर के अंतर्गत किये जा रहे अमृत सरोवर निर्माण कार्यों की समीक्षा इस दौरान जिला कार्यालय सभागार में की तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश निर्देश दिये।



जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि विकासखंड गंगोलीहाट में 10 तथा अन्य विकासखंडों में पांच-पांच बड़े अमृत सरोवरों का निर्माण किया जाय! उन्होंने निर्देश दिए कि अमृत सरोवरों का निर्माण धार्मिक स्थलों एवं झरनों के समीप किया जाय। इन सरोवरों का निर्माण पर्यटन गतिविधियों को दृष्टिगत रखते हुए किया जाय। साथ ही कहा कि इस बात का विशेष ध्यान रहे कि ग्रामीण इलाकों के उपरी हिस्सों में सरोवरों का निर्माण न किया जाय ताकि वे भविष्य में किसी आपदा का कारण न बने। जिलाधिकारी ने सरोवरों के ढांचे को मजबूत बनाने के साथ ही सरोवरों के सौन्दर्यीकरण कार्य को बेहतर ढंग से किये जाने के निर्देश दिए। वहीं जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारियों से कहा कि 1 लाख रुपये की धनराशि की लागत से जो सरोवर बनाये जा रहे है उन्हें मत्स्य तालाब के रूप में प्रयोग में लाया जाय।



सीडीओ पिथौरागढ़ अनुराधा पाल ने बताया कि 73 अमृत सरोवर मनरेगा,के द्वारा बनाया जाएगा,जबकि 19 वन द्वारा बनाया जाएगा,सिंचाई आदि विभागों के माध्यम से जिले भर में बनाये जा रहे हैं!

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें