Tuesday, February 7, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडपिथौरागढ़ : आदि कैलाश यात्रा में शामिल 19 वे दल के...

पिथौरागढ़ : आदि कैलाश यात्रा में शामिल 19 वे दल के 10 श्रद्धालु पहुचे पर्यटक आवास गृह, सभी का हुआ भव्य स्वागत

पिथौरागढ़ ::- आदि कैलाश यात्रा 19 वे दल के पर्यटक आवास गृह पिथौरागढ़ में पहुंचने पर आवास गृह के प्रबंधक दिनेश गुरुरानी के नेतृत्व में निगम कर्मचारियों ने यात्रियों का भव्य स्वागत किया। यात्रियों ने शहीद स्मारक स्थल में एक दिया शहीदों के नाम के तहत दीप जलाकर शहीदों को नमन किया निगम के प्रबंधक दिनेश गुरुरानी ने उच्च हिमालई क्षेत्र में आदि कैलाश यात्रा में जाने से पूर्व उन्हें हिमालय बचाओ अभियान के तहत शपथ दिलाई व शपथ रजिस्टर भरवाया। यात्रियों ने मानसरोवर यात्री वाटिका में पौधारोपण किया। दिनेश गुरुरानी द्वारा चलाई जा रही मुहिम कालापानी मंदिर परिसर में पौधारोपण के तहत यात्रियों को पौधे कालापानी मंदिर परिसर में रोपित करने हेतु दिए गए।

दिनेश गुरुरानी ने कहा कि माह जून में भी आदि कैलाश यात्रा में गए यात्रियों के माध्यम से कालापानी मंदिर परिसर में पौधारोपण किया गया। जिसकी देखरेख भारत तिब्बत सीमा पुलिस कालापानी द्वारा की जा रही है। यात्रियों ने पर्यटक आवास गृह मे पौधों की सुंदरता की सराहना की व व्यवस्थाओं की भी सराहना की। यात्री दल में 6 पुरुष और 4 महिलाएं शामिल हैं। यात्री दल के कोऑर्डिनेटर पीतांबर दुमका अमित नेगी हैं।

इस दौरान नरेंद्र थापा, पदम सिंह, वेद प्रकाश ,हर सिंह शेर सिंह, गोपाल बिष्ट, सौरभ खोलिया, महेश कुमार,दीपक बिष्ट शामिल थे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें