Saturday, January 28, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडपिथौरागढ़ : जौलजीबी मेला 14 नवम्बर से 24 नवम्बर तक किया जाएगा...

पिथौरागढ़ : जौलजीबी मेला 14 नवम्बर से 24 नवम्बर तक किया जाएगा आयोजित

पिथौरागढ़ ::- आगामी 14 नवम्बर से ऐतिहासिक जौलजीबी मेले के संबंध मे बुधवार को जिलाधिकारी रीना जोशी की अध्यक्षता में मेले की तैयारियों के संबंध में बैठक संपन्न हुई।

जौलजीबी मेला 14 नवम्बर से 24 नवम्बर 2022 तक आयोजित किया जायेगा।

इस दौरान मेले में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ ही सरकारी विभागों के द्वारा विकास प्रदर्शनी लगाये जाने के साथ ही विभागीय स्टाल लगायें जायेंगे मेले में व्यवासियों द्वारा भी अपने अपने स्टाल, दुकानें भी लगायी जायेगी।


बैठक में मेले के दौरान आयोजित किये जाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों, शांति व सुरक्षा व्यवस्था, पेयजल, सफाई, स्वास्थय, विद्युत मेले के दौरान आयोजित की जाने वाली ,खेल-कूद प्रतियोगितायें आदि बिन्दुओं पर विस्तारपूर्वक चर्चा करते हुए उनका शीघ्र निस्तारण किया गया।

मेले के दौरान प्रत्येक दिवस अपराहन् 4 बजे से 7 बजे तक स्थानीय निजी कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन कराया जायेगा इसके अतिरिक्त सांय 7 बजे से 10 बजे तक बाहरी दलों के कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

जिलाधिकारी ने पुलिस विभाग को निर्देश दिये हैं कि मेले के दौरान शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था के संबंध मे पुलिस अधीक्षक ने अवगत कराया कि मेले के दौरान पुलिस, होमगार्ड, पीआरडी, पीएससी तथा एसडीआरएफ की टीम तैनात की जायेगी।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में अवैध शराब की रोकथाम हेतु आबकारी एवं पुलिस के द्वारा संयुक्त रूप से कारवाई की जायेगी तथा जौलजीबी बाजार मे यातायात व्यवस्था ठीक कराये जाने के लिए बाजार मे नालियों के उपर का अतिक्रमण हटाया जायेगा। मेले मे पेयजल व्यवस्था के लिए

विभिन्न स्टालों में पेयजल स्टैण्ड पोस्ट मेले से प्रारम्भ होने से पहले स्थापित करने के निर्देश दिये।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें