Wednesday, February 8, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडपिथौरागढ़ : मरीज को 30 किमी तक कंधे पर उठाकर पहुंचाया अस्पताल

पिथौरागढ़ : मरीज को 30 किमी तक कंधे पर उठाकर पहुंचाया अस्पताल

पिथौरागढ़ ::- जिले के तहसील मुनस्यारी ग्राम सभा बोना क्षेत्र में राजकीय एलोपैथिक चिकित्सालय में पिछले 8 महीनों से डॉक्टर ना होने से बोना तोमिक गोल्फा के लोगों को आये दिन कई परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है। वहीं रविवार को गीता देवी पत्नी कुंदन बृजवाल के अचानक तबीयत खराब होने से उन्हें डोली के सहारे 30 किलोमीटर पैदल चलकर मदकोट तक लाया गया। स्थानीय समाजिक कार्यकर्ता विक्रम दानू का कहना है कि जिलाधिकारी के द्वारा राजकीय एलोपैथिक चिकित्सालय बोना के लिए डॉक्टर की नियुक्ति की गई थी पर डॉक्टर को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मदकोट में भेज दिया गया है, जबकि वहां पर पहले से दो डॉक्टर मौजूद हैं।
वहीं झापुली से बोना तक मोटर मार्ग पिछले सप्ताह से बंद पड़ी हुई है,जिसके चलते जगह जगह पर रोड खराब है,ग्रामीणों द्वारा लो.नि.वि विभाग को बार-बार मोटर मार्ग खोलने की मांग करने के बाद भी अभी तक सुध नहीं ली जाती है।


इन तमाम परेशानियों को देखते हुए अब ग्रामीणों ने जिलाधिकारी पिथौरागढ़ आशीष चौहान से निवेदन करते हुए कहा है कि तत्काल राजकीय एलोपैथिक चिकित्सालय बोना में डॉक्टर की नियुक्ति किया जाए साथ ही बंद पड़ी हुई मोटर मार्ग को भी शीघ्र खोला जाए ताकि बोना तोमिक गोल्फा के लोगों को परेशानियों का सामना ना करना पड़े।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें