Wednesday, February 8, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडपिथौरागढ़ : SDRF ने कैलाश मार्ग में फंसे व्यक्तियों को सुरक्षित पहुंचाया...

पिथौरागढ़ : SDRF ने कैलाश मार्ग में फंसे व्यक्तियों को सुरक्षित पहुंचाया धारचूला

पिथौरागढ़ ::- जिले के धारचूला में आदि कैलाश मार्ग में फंसे भक्तों और यात्रियों को सुरक्षित निकालकर धारचूला लाई एसडीआरएफकी टीम। भक्तों ने खुले दिल से टीम को आभार जताया बता दें कि मंगलवार रात को एसडीआरएफ धारचूला बेस को खबर मिली कि कुमाऊं मंडल विकास निगम(केएमवीएन)द्वारा संचालित आदि कैलाश यात्रा के यात्रियों का दल मार्ग में फंसे हुए हैं। जो जंगल और पहाड़ी वाले पैदल मार्ग में फंसे यात्रियों को निकालकर लाने की जिम्मेदारी एस.डी.आर.एफ.टीम को सौंपी गई।

टीम द्वारा तत्काल फंसे यात्रियों को सुरक्षित निकालने के लिए मौके के लिए रवाना हो गयी। यात्री पिछले कुछ दिनों से यात्रा मार्ग में पड़ने वाले बूंदी में मौसम खराब होने के कारण फंसे हुए थे।

बता दे की बीते दस दिनों से आदिकैलाश मानसरोवर मार्ग मलघाट ,घटियाबगढ़ में पहाड़ी से गिर रहे बोल्डर ,मलबे के चलते बंद है, ऐसी विषम परिस्थितियों में फंसे यात्री अब घबराने भी लगे थे। एसडीआरएफकी टीम, इस दुर्गम क्षेत्र में लगभग तीन किमी पैदल चलकर मौके पर पहुँची, जहाँ 42 यात्री फंसे हुए थे। टीम ने जिला पुलिस और एनडीआरएफ की टीम के साथ समन्वय स्थापित कर सभी यात्रियों का हौसला बढ़ाया।

इन उम्र दराज यात्रियों को टीम अपने सुरक्षा घेरे में लेकर नारायण आश्रम के रास्ते सकुशल धारचूला ले आई।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें