Wednesday, February 8, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeअंतर्राष्ट्रीयपिथौरागढ़ :शोभा कोहली ने महिला बॉक्सिंग में उत्तराखण्ड राज्य का प्रतिनिधित्व...

पिथौरागढ़ :शोभा कोहली ने महिला बॉक्सिंग में उत्तराखण्ड राज्य का प्रतिनिधित्व कर जीता रजत पदक

पिथौरागढ़::- 36वें राष्ट्रीय खेलों का आयोजन 02 से 13 अक्टूबर 2022 तक गुजराज के गाॅधीनगर में किया जा रहा है। जिसमें जनपद पिथौरागढ़ की महिला मुक्केबाज ने 52 किग्रा.भार वर्ग में उत्तराखण्ड राज्य का प्रतिनिधित्व कर रजत पदक जीता।

क्वार्टर फाइनल मुकाबले में शोभा कोहली ने असम की मंजू बासुमार्ते को 3-2 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सेमीफाइनल मुकाबले में मध्य-प्रदेश की अंजलि शर्मा को 4-1 से शिकस्त देकर फाइनल में प्रवेश किया। टूर्नामेन्ट का फाइनल मुकाबला बुधवार को हरियाणा की मीनाक्षी के साथ खेला गया। जिसमें बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए रजत पदक पर संतोष करना पड़ा। इस प्रकार सीमान्त जनपद की बेटी ने 36वें राष्ट्रीय खेलों में उत्तराखण्ड राज्य की झोली में बॉक्सिंग खेल में रजत पदक डाला। इसी प्रतियोगिता में जनपद देहरादून के निवासी पवन गुरंग ने 60 किग्रा. भार वर्ग में कांस्य पदक प्राप्त किया।

शोभा कोहली ने 17 से 23 दिसम्बर 2021 तक जालन्धर(पंजाब) में आयोजित ऑल इण्डिया यूनिवर्सिटी बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में कांस्य पदक एवं 23 अप्रैल से 03 मई 2022 तक जैन यूनिवर्सिटी बैगलुरू में आयोजित खेलो यूनिवर्सिटी गेम्स-2022 में स्वर्ण पदक प्राप्त किया था। शोभा कोहली द्वारा इससे पूर्व भी बॉक्सिंग खेल में प्रदेश के लिये कई पदक अर्जित किये है।

शोभा कोहली जनपद पिथौरागढ़ की किनीगाड़ की निवासी है तथा इनके पिता भीम राम ग्रामीण निर्माण विभाग में कार्यरत है। उसने बॉक्सिंग खेल की बारीकियाॅ स्पोर्ट्स गर्ल्स हाॅस्टल पिथौरागढ में चयन होने के उपरान्त कृष्ण सिंह महर एवं सुनीता मेहता से बॉक्सिंग खेल की बारीकियाॅ को सीखा। उसके बाद उसका चयन साई एक्सटेंशन सेन्टर, पिथौरागढ़ में हुआ तथा भाष्कर चन्द्र भट्ट से खेल की बारीकियाॅं सीखी। वर्तमान में निखिल महर से बॉक्सिंग खेल का नियमित रूप से प्रशिक्षण प्राप्त कर रहीे है। बालिका एलएसएम राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय पिथौरागढ़ में एमए द्वितीय वर्ष की छात्रा है।

जनपद पिथौरागढ़ की यह महिला मुक्केबाज के राष्ट्रीय खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर जनपद के खेल प्रेमियों तथा खिलाड़ियों ने शुभकामनाऐं दी है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें