Saturday, January 28, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडपिथौरागढ़ : विनय पुनेठा ने संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित...

पिथौरागढ़ : विनय पुनेठा ने संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित सीडीएस में ऑल इंडिया स्तर पर 10वां रैंक किया हासिल

पिथौरागढ़ ::- जिले के सिलपाटा गाँव के विनय पुनेठा ने संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित संयुक्त रक्षा सेवा ( सीडीएस ) में ऑल इंडिया स्तर पर 10वा रैंक हासिल किया है। जिससे उनके गृह क्षेत्र समेत पूरे पिथौरागढ़ जिले में खुशी की लहर है। साधारण परिवार से रहने वाले विनायक के पिता जिला मुख्यालय में एक छोटी सी पान की दुकान चलाते हैं। विनय ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा पिथौरागढ़ से ही प्राप्त की है। 12वीं के बाद विनय ने लखनऊ विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन किया। जिसके बाद वे सीडीएस की तैयारी में जुट गए। अपने तीसरे प्रयास में उन्होंने सीडीएस की परीक्षा पास की है । वर्तमान में विनय नई दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के तौर पर ट्रेनिंग प्राप्त कर रहे हैं। विनय ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के साथ ही अपने दोस्तों और दिल्ली पुलिस अकादमी के स्टाफ को दिया है।

विनय पुनेठा जिला मुख्यालय से सटे शिलफाटा गांव के पहले युवा है जो सेना में सीधे कमीशन प्राप्त करेंगे। विनय की इस उपलब्धि से उनके भाई बहिन और उनके साथी ही काफी खुश हैं । उनका कहना है कि विनय से अन्य युवाओ के लिये भी प्रेणनास्रोत बनेंगे। 

विनायक इस उपलब्धि से उसके माता-पिता के साथ ही उनका पूरा परिवार काफी खुश है। विनय के पिता का कहना है कि वह बचपन से ही काफी परिश्रमी और होशियार था। उनका कहना है कि परिवार ने विनायक की तैयारी में उनका पूरा साथ दिया। विनय के चाचा ने बताया कि लखनऊ यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन करने के बाद विनय में काफी परिवर्तन दिखा । जिसके बाद विनय ने दिन-रात की मेहनत कर आज यह मुकाम पाया है। उन्होंने विनय के उज्जवल भविष्य की कामना की है


सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें