Saturday, January 28, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeअपराधबागेश्वर : एएचटीयू एवं साइबर सैल की संयुक्त टीम द्वारा जनपद...

बागेश्वर : एएचटीयू एवं साइबर सैल की संयुक्त टीम द्वारा जनपद के दूरस्थ स्कूल में चलाया जन जागरूकता अभियान

बागेश्वर ::-पुलिस अधीक्षक द्वारा जनपद के समस्त अधिकारियों,थाना प्रभारियों को स्कूल,कॉलेजों में “नशा मुक्त,बाल अपराध,साइबर जागरूक्ता अभियान” चलाने के लिए निर्देशित किया गया है। इव दौरान प्रभारी डीसीआरबी निरीक्षक टीआर बगरेठा एवं प्रभारी एंटी हयूमन ट्रैफिकिंग उपनिरीक्षक मीना रावत, साईबर सेल बागेश्वर की संयुक्त टीम के अधिकारियों, कर्मचारियो द्वारा कपकोट के दूरस्थ क्षेत्र राजकीय इण्टर कालेज सूपी के छात्र-छत्राओ को बढ़ते अपराधों के प्रति जागरूक किया।

सर्वप्रथम छात्र-छात्राओं को मानव तस्करी, बाल अपराध, महिला सुरक्षा, चाइल्ड हेल्प लाइन, बाल भिक्षावृत्ति,बाल विवाह,नशा मुक्ति, तथा उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा चलाये जा रहे विभिन्न प्रकार के एप जैसे- गौरा शक्ति एप, देवभूमि एप, उत्तराखण्ड ट्रैफिक आई एप, उत्तराखण्ड़ पुलिस एप, सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग ना करने के लिये बताया।

महिला सम्बन्धी अपराधों के बारे में जानकारी देते हुए उनसे बचाव तथा महिलाओ की सुरक्षा हेतु बनाये गये विभिन्न कानूनों के बारें में जागरूक किया गया ।

अपने आस-पास बाल श्रम व बाल भिक्षावृत्ति की जानकारी मिलने पर पुलिस के आपातकालीन नंबर (7579245340,1090/ 112) पर सूचित करने के लिए प्रेरित किया गया।

डॉयल- 112, साइबर हेल्पलाइन नम्बर- 1930 आदि के बारे में विस्तृत जानकारी देकर बताया। साथ ही यह भी बताया गया कि यदि कोई व्यक्ति साईबर ठगी का शिकार होता है तो तत्काल नजदीकी पुलिस स्टेशन, साईबर सैल के टोल फ्री न0- 1930, पर अपनी शिकायत दर्ज कराने के लिए बताया गया ।

अपराधों के विषय में छात्र-छात्राओं उपस्थित शिक्षको को भली-भांति जानकारी दी गयी साथ यातायात नियमों के बारे में जानकारी देकर जागरूक किया गया।

नशे के दुष्प्रभाव एवं नशा तस्करों को चिन्हित करने तथा इस प्रकार की गतिविधियों की सूचना तत्काल स्थानीय पुलिस/एएनटीएफ के प्रभारी को देने की अपील की गई।

सभी को यातायात नियमों का पालन करने तथा इन नियमों के प्रति अपने मित्रों और सम्बन्धियो को भी जागरूक करने की अपील की गई।

क्षेत्र में बाहरी व्यक्तियों के सत्यापन का अभियान लगातार जारी है बाहरी व्यक्तियों,संदिग्ध व्यक्तियों की सूचना तत्काल स्थानीय पुलिस को देने की अपील की गई।


सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें