Wednesday, February 8, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडबागेश्वर : खादी ग्रामोद्योग के पुराने भवनों का जिलाधिकारी ने अधिकारियों के...

बागेश्वर : खादी ग्रामोद्योग के पुराने भवनों का जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ किया स्थलीय निरीक्षण, दिए निर्देश

बागेश्वर ::- थाने के समीप खादी ग्रामोद्योग के पुराने भवनों का जिलाधिकारी रीना जोशी ने अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण कर ग्रामोद्योग अधिकारी व अधिशासी अभियंता ग्रामीण निर्माण विभाग को पुराने भवनों के स्थान पर टे्रनिंग सेंटर, दोमंजिले में शोरूम, ग्रोथ सेंटर तथा दुकानें बनायें जाने का आंगणन प्रस्ताव बनाने के निर्देश मौके पर दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के बुनकरों को बढावा देने व उन्हें आधुनिक प्रशिक्षण देने हेतु इस स्थल पर आधुनिक टे्रनिंग सेंटर व ऊन कार्डिक रूम के साथ ही शोरूम, दुकानें, ग्रोथ सेंटर व स्टोर रूम बनायें जायेंगे। इस के लिए उन्होंने ग्रामोद्योग अधिकारी व महाप्रबंधक उद्योग को जनपद में ऊन बुनकर, खादी बुनकर व थुलमा बनुकरों की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश मौके पर दिए, ताकि पुराने बुनकरों के साथ ही नयें बुनकरों को आधुनिक प्रशिक्षण देकर प्रशिक्षित किया जा सके तथा बुनकरों द्वारा उत्पादित उत्पादों को शोरूम एवं ग्रोथ सेंटर के माध्यम से प्रदर्शित कर बिक्री की जा सकेंगी।

जिलाधिकारी ने ग्रामोद्योग के पुराने भवनों से लगी बाल विकास विभाग के वन स्टॉप सेंटर के लिए चयनित भूमि का भी निरीक्षण किया, जिसमें 89 लाख की धनराशि से दोमंजिला भवन बनेगा, जिसके लिए जिला योजना से 40 लाख की धनराशि प्राप्त हो चुकी है तथा शेष धनराशि शासन से प्राप्त होगी। जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था के अधिशासी अभियंता ग्रामीण निर्माण विभाग को दीपावली के उपरांत कार्य प्रारंभ करने के निर्देश मौके पर दिए।

निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी हरगिरि, अधि.अभि. ग्रामीण निर्माण विभाग रमेश चन्द्रा, महाप्रबंधक उद्योग जीपी दुर्गापाल, ग्रामोद्योग अधिकारी केएस कम्र्याल, सहायक अभियंता सुनील दताल, तहसीलदार दीपिका आर्य आदि मौजूद थे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें