Wednesday, February 8, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडपिथौरागढ़ : जिला नियोजन समिति की बैठक जिलाधिकारी डॉ.आशीष चौहान की अध्यक्षता...

पिथौरागढ़ : जिला नियोजन समिति की बैठक जिलाधिकारी डॉ.आशीष चौहान की अध्यक्षता में हुई संपन्न, विभागवार निर्धारित परिव्यय से होने वाले कार्यों,प्रस्तावों के संबंध में हुई चर्चा

पिथौरागढ़ ::- जिला नियोजन समिति की बैठक जिलाधिकारी डॉ.आशीष चौहान की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में संपन्न हुई। बैठक में जिला योजना 2022-23 के अंतर्गत विभागवार निर्धारित परिव्यय से होने वाले कार्यों/ प्रस्तावों के संबंध में चर्चा की गई।

जिलाधिकारी ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि विभागों के लिए जिला योजना के अंतर्गत जो परिव्यय निर्धारित किया गया है उस धनराशि से औचित्य पूर्ण एवं व्यवहारिक दृष्टि से महत्वपूर्ण कार्य ही करवाए जाए। जिलाधिकारी ने शिक्षा विभाग के प्रस्तावों पर चर्चा के दौरान निर्देश दिए कि जिला योजना के अंतर्गत स्कूलों में सुरक्षा दीवार की अपेक्षा स्कूल भवन के मरम्मत कार्य को प्राथमिकता दी जाए।

उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों की ठेकेदारी कार्यदायी संस्था से ही करवाई जाए। स्कूल मैनेजमेंट कमेटी स्वयं कार्य नहीं करवा सकती है। जिलाधिकारी ने कहा कि स्कूल मरम्मत कार्य के लिए निर्धारित बजट को आवश्यकतानुसार घटाया बढ़ाया जाए।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें