Tuesday, February 7, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडनैनीताल : ग्रामसभा गहलना के ग्रामीणों ने सहायक अभियंता को सौंपा ज्ञापन,...

नैनीताल : ग्रामसभा गहलना के ग्रामीणों ने सहायक अभियंता को सौंपा ज्ञापन, तत्काल मोटर मार्ग से जोड़ने कि मांग की

नैनीताल ::- नैनीताल के ग्राम सभा गहलना खुर्रपाताल के दर्जनों ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान सुभाष कुमार ने नेतृत्व में पीडब्लूडी के प्रांतीय खण्ड में सोमवार को सहायक अभियंता को ज्ञापन सौपा।

इस दौरान ग्रामीणों ने ज्ञापन देते हुए अवगत कराया है कि ग्राम सभा गहलना में वर्तमान में सड़क नहीं है, जिसके कारण बुजुर्ग, गर्भवती महिलाओं, शारीरिक रूप से अस्वस्थ व्यक्तियों को चिकित्सालय पहुंचाने एवं आने जाने में अत्यधिक कठिनाई होती है। ग्रामीणों कि कठिनाई को देखते हुए तत्काल मोटर मार्ग से जोड़ने कि मांग की।



इस सम्बन्ध में पूर्व में जिलाधिकारी को भी इस समस्या से अवगत करा चुके है। उनके द्वारा निर्माण खंड को रोड से सम्बंधित तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।

इस संबंध में पीडब्लूडी सहायक अभियंता गोविन्द सिंह जनौटी ने कहा की रोड के लिए काफ़ी समय से प्रयास कर रहें थे। 2016 फ़रवरी में इसकी प्रथम चरण की स्वीकृति आ गई थी जिसके बाद अलाईमेंट बनाया गया जिसको पास करने में 1 वर्ष से अधिक का समय लगा जिसके बाद भुगर्भ भी सर्वे में स्वीकृति मिल चुकी थी । उसके बाद क्षतिपूर्ति प्रभावित होती है वो भी पास हो गया जिसके बाद समरेखरण भी पास हो गया। इस संबंध में वन विभाग को पेड़ो की गिनती करने के लिए अनुरोध किया गया है वन विभाग द्वारा जैसे ही स्वीकृति होती है आगे की कार्रवाई की जाएगी।


इस दौरान लक्ष्मी राज, महेंद्र सिंह, ललित सिंह, हेमंत कनवाल, शंकर सिंह, नंदन सिंह कनवाल, नवीन सिंह, चंदन, विजय, नरेंद्र सिंह, जमन सिंह समेत अन्य ग्रामीण मौजूद रहें।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें