Saturday, January 28, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडरानीखेत: नुक्कड़ नाटक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से उपभोक्ताओं को उनके...

रानीखेत: नुक्कड़ नाटक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से उपभोक्ताओं को उनके अधिकारों एवं भारत सरकार की योजनाओं के बारे में किया जागरूक

रानीखेत /अल्मोड़ा ::- ऊर्जा मंत्रालय भारत सरकार के द्वारा में आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत उज्ज्वल भारत उज्ज्वल भविष्य पर आयोजित जनजागरुकता बिजली महोत्सव छावनी परिषद रानीखेत के बहुउद्देशीय भवन में आयोजित किया गया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ नुक्कड़ नाटक तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों के द्वारा उपभोक्ताओं को उनके अधिकारों एवं भारत सरकार की योजनाओं के बारे में जागरूक किया गया।

संयुक्त मजिस्ट्रेट जय किशन ने कहा कि ऊर्जा किसी भी देश की अमूल्य संपत्ति होती है। किसी भी राष्ट्र का विकास ऊर्जा की उपलब्धता से सुनिश्चित होता है। उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों को ऊर्जा के महत्व को समझते हुए इसकी मितव्ययिता पर गौर करनी चाहिए।

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के वरिष्ठ प्रबंधक हरीश चंद्र उपाध्याय ने बताया की बिजली क्षेत्र में विगत आठ वर्षों में भारत सरकार द्वारा अनेकानेक उपलब्धियां हासिल की गई हैं। उनके द्वारा उपस्थित लोगों को विद्युत उपभोक्ता अधिकार नियम 2020 के बारे में भी जानकारी दी गई।

कार्यक्रम में मिशन इंटर कॉलेज के बच्चों ने वंदना प्रस्तुत की। घुगती संगठन व विहान संस्था द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम व नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर लोगों को अधिकारों के प्रति जागरूक किया गया।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें